World Cup 2023: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में खाली स्टेडियम देख निराश दिखे सहवाग, BCCI को दी खास सलाह

World Cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में स्टेडियम में दर्शकों की कमी होने पर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को एक दिलचस्प सलाह दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में स्टेडियम में दर्शकों की कमी होने पर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को एक दिलचस्प सलाह दी है. दरअसल, वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि खाली स्टेडियमों में विश्व कप शुरू होने के बाद भारत के अलावा होने वाले मैचों के लिए स्कूल और कॉलेज के छात्रों को मुफ्त टिकट देना चाहिए.

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप के पहले मुकाबले में फैन्स नजर नहीं आए, जिस पर कई क्रिकेट दिग्गज अपनी अपनी राय रख रहे हैं. वहीं सहवाग का मानना है कि इस समय वनडे क्रिकेट की लोकप्रियता लगातार कम होती जा रही है और टूर्नामेंट के दौरान युवाओं के लिए बेहतर पहुंच से खेल में उनकी रुचि बढ़ सकती है.

वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया (ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, "उम्मीद है कि कार्यालय समय के बाद, अधिक लोग आएंगे. लेकिन उन खेलों के लिए जिनमें भारत शामिल नहीं है, स्कूल और कॉलेज के बच्चों (छात्रों) के लिए मुफ्त टिकट होने चाहिए. वनडे क्रिकेट में रुचि कम होने के साथ, यह निश्चित रूप से युवाओं को अनुभव प्राप्त करने में मदद करेगा विश्व कप का खेल और खिलाड़ियों को खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने का मौका मिलता है." 

बता दें कि विश्व कप के पहले मुकाबले में गुरुवार 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गत विजेता इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया, लेकिन कूल्हे की चोट की वजह से इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस मुकाबले में नहीं खेल पाए.

calender
05 October 2023, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो