WTC Final 2023: खिताब गंवाने के बाद रवि शास्त्री को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, बोले- 'ICC ट्रॉफी जीतना बच्चों का खेल नहीं..'

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों खिताबी मुकाबला गंवाने के बाद रवि शास्त्री ने कहा कि "ICC ट्रॉफी जीतना इतना आसान नहीं है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने इसे आसान बनाया था।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

आखिरी बार ICC (International Cricket Council) का खिताब भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में साल 2013 में जीता था। इसके बाद 10 साल गुजर चुके हैं, मगर भारतीय टीम की झोली में एक भी ICC ट्रॉफी नहीं आई है। इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में एकबार फिर भारतीय टीम औंधे मुंह गिरी और खिताबी मुकाबले में रोहित की सेना को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री को माही की याद आ गई।

रवि शास्त्री को आई माही की याद -

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों खिताबी मुकाबला गंवाने के बाद रवि शास्त्री ने कहा कि "ICC ट्रॉफी जीतना इतना आसान नहीं है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने इसे आसान बनाया था।" माही के कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम चार बार सेमीफाइनल और इतनी ही बार फाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन हर बार टीम खिताब को अपने नाम करने में असफल रही है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा -

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय टीम पर पहले दिन से हावी नजर आई। पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने धमाल मचाया, तो इसके बाद कंगारू गेंदबाजों ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखेर कर रख दिया। कंगारुओं से मिले 444 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम महज 234 रन पर ढेर हो गई।

असफल रहे कोहली-रोहित और पुजारा -

भारतीय टीम के तीन स्तंभ यानी रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बुरी तरह फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 56 रन बनाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा दोनों पारियों में बेहद खराब शॉट खेलकर चलते बने। पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद दूसरी पारी में विराट कोहली ने 49 रन बनाए, लेकिन विराट महत्वपूर्ण समय पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने।

calender
12 June 2023, 10:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो