WTC Final: भारतीय टीम में वापसी के भावुक हुए अजिंक्य रहाणे, बोले- 'मैंने जिंदगी में बहुत कुछ...'

IPL 2023 में धमाकेदार कमबैक करते हुए अजिंक्य रहाणे ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिल गया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए रहाणे को भारतीय टीम के स्क्वॉड में जगह मिली है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 में धमाकेदार कमबैक करते हुए अजिंक्य रहाणे ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 5 मुकाबले खेलते हुए अब तक कुल 209 रन कूटे है। रहीने को अपने इस घातक प्रदर्शन का ईनाम भी मिल गया है।

जून में होने वाली ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में काफी लंबे समय के बाद वापसी हुई है। अजिंक्य रहाणे को चोटिल श्रेयस अय्यर के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है, जो कि पीठ की चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।

ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में बेहद शानदार वापसी करने के बाद अपनी ऑफिशियल लिंकडिन प्रोफाइल पर अजिंक्य रहाणे का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने इस दौरान अपने क्रिकेट करियर में आए मुश्किल दिनों को याद करते हुए एक लंबा पोस्ट शेयर किया है। आइए जानते हैं इस बारे में...

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के बाद भावुक हुए अजिंक्य रहाणे -

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा हो चुकी है। इस स्क्वॉड में कई खिलाड़ियो को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, तो वहीं अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में लंबे समय के बाद शानदार वापसी हुई है।

इस बीच अजिंक्य रहाणे ने अपनी जिंदगी से जुड़ी मुश्किलों को याद करते हुए लिखा है कि, ''एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में मैंने अपने करियर में बहुत उतार-चढ़ाव को देखा है। सफर हमेशा आसान नहीं होता है। ऐसा कई बार होता है जब आपके मुताबिक चीजे नहीं चलती है और अंत में नतीजा भी काफी उल्टा नजर आता है, लेकिन मैंने अपनी स्ट्रगल लाइफ से ये जरूर सीखा कि अपने प्रोसेस पर अगर आप टिके रहोगे तो नतीजे खुद आपके पक्ष में आते है।''

साथ ही रहाणे ने कहा कि "मैं अपने करियर को मुड़कर देखता हूं, तो मुझे एहसास होता कि ये वहीं पल है जिसकी वजह से मैं आज यहां तक पहुंच पाया हूं और मुझे उससे बहुत कुछ सीखने को मिला है। उन पलों ने मुझे एक व्यक्ति और एक क्रिकेटर के रूप में विकसित होने में मदद की हैं।"

calender
28 April 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो