ICC टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल की लंबी छलांग, टेस्ट मैच में दो शतक लगाकर हासिल किया ये पायदान

ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग के साथ वनडे रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ी टॉप- 5 में आ गए हैं. जिसमें शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम शामिल है.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • ICC टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल की लंबी छलांग
  • टेस्ट मैच में दो शतक लगाकर हासिल किया ये पायदान

Yashasvi JAISWAL: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 5 टेस्ट सीरीज मुकाबले में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में 14 पायदान की बढ़त हासिल की है, जिसके साथ ही वह अब वे 15वें नंबर के टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं वनडे रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ी टॉप- 5 में आ गए हैं. जिसमें शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम शामिल है. 

यशस्वी जायसवाल ने दूसरे और तीसरे टेस्ट में जड़ा शतक 

यशस्वी जायसवाल  ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में दोहरा शतक लगाया था. बता दें, कि विशाखापटनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत की पहली पारी में जायसवाल ने बल्लेबाजी करते हुए 209 रन का स्कोर बनाया था. इसके बाद राजकोट में खेले गए अपने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में 214 रन बनाए थे. वहीं हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में जायसवाल ने  80 रन की शानदार पारी खेली थी. 

टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 खिलाड़ी 

वहीं टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 की खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन 893 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर हैं. इसके अलावा स्टीव स्मिथ 818 रेटिंग के साथ दूसरे, डेरिल मिचेल 780 रेटिंग के साथ तीसरे, बाबर आज़म 768 रेटिंग के साथ चौथे और इंग्लैंड के जो रूट 766 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. 

वनडे रैंकिंग में भारत के इन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं

वनडे  रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी को फायदा मिला है. इसमें भारतीय ओपनर शुभमन गिल 801 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं विराट कोहली 768 रेटिंग के साथ तीसरे और रोहित शर्मा 746 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर हैं. लिस्ट में आगे बढ़ें तो  न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिचेल 728 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर हैं. वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म 824 रेटिंग के साथ वनडे के नंबर वन बल्लेबाज का खिताब हासिल किया है. 

calender
21 February 2024, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो