Assam Baibhav: सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने किया ऐलान, पूर्व CJI रंजन गोगोई को असम वैभव अवार्ड से किया जाएगा सम्मानित

Assam Baibhav: राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाली पीठ के अध्यक्ष और पूर्व चीफ जस्टिस रहे रंजन गोगाई को असम सरकार ने असम वैभव अवार्ड के लिए चुना है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Assam Baibhav: राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाली पीठ के अध्यक्ष और पूर्व चीफ जस्टिस रहे रंजन गोगाई को असम सरकार ने असम वैभव अवार्ड के लिए चुना है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, ''इस बार असम सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को असम बैभव पुरस्कार के लिए चुना है.''

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, "हम 10 फरवरी को असम के नागरिक पुरस्कार देंगे. असम के राज्यपाल राज्य नागरिक पुरस्कार प्रदान करेंगे. भारत के उपराष्ट्रपति मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे... असम बैभव पुरस्कार राज्य का सर्वोच्च पुरस्कार है." नागरिक पुरस्कार. पहले वर्ष में, हमने रतन टाटा को असम बैभव पुरस्कार दिया था और पिछले साल हमने तपन सैकिया को पुरस्कार दिया था. इस बार, असम सरकार ने असम बैभव पुरस्कार के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को चुना है."

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि असम सरकार माननीय संसद सदस्य और भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति श्री रंजन गोगोई डंगोरिया को राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार असम बैभव से सम्मानित करेगी."

आगे उन्होंने लिखा कि, "भारत के मुख्य न्यायाधीश के प्रतिष्ठित पद पर आसीन होने वाले उत्तर पूर्व के पहले न्यायाधीश होने के नाते, यह पुरस्कार न्याय वितरण का विस्तार करने और हमारे न्यायशास्त्र को समृद्ध करने के उनके असाधारण प्रयासों को मान्यता देता है."

calender
16 January 2024, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो