Bihar Cabinet Expansion: आज बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार, इन नए चेहरे को मिलेगा मौका

Bihar Cabinet: बिहार में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है. सीएम नीतीश कुमारी के नए मंत्रिमंडल में नए चेहरों को जगह दी जाने की उम्मीद है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar News: बिहार की राजनीति के लिए आज बहुत बड़ा दिन है. शुक्रवार 15 मार्च को बिहार कैबिनेट का विस्तार होगा. बिहार में राजद से गठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार दोबारा मुख्यमंत्री बने हैं. लोकसभा चुनाव से पहले आज कैबिनेट विस्तार के बाद शपथ ग्रहण समारोह शाम 6.30 बजे होना तय है. सूत्रों के मुताबिक इससे पहले बीजेपी ने मंत्रीपद की शपथ लेने जा रहे विधायकों की लिस्ट बिहार यूनिट के पास भेज दी है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नाराजगी मोल नहीं लेना चाहती है.

ये नेता ये सकते हैं शपथ

सीएम नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट का विस्तार चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी कोटे से रेणु देवी, मंगल पांडे, नितिन नवीन, नीरज कुमार बबलू, केदार गुप्ता, जनक राम, नीतीश मिश्र, संतोष सिंह, दिलीप जायसवाल, कृष्णनंदन पासवान, सुरेंद्र मेहता और हरी सहनी को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. वहीं जदयू कोटे से सुनील कुमार, शीला मंडल, अशोक चौधरी, जमा खान, महेश्वरी हजारी, जयंत राम, लेसी सिंह, रत्नेश सदा और मदन सहनी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

फिलहाल हैं इतने मंत्री

बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में 9 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल का आकार 35 है. इसलिए करीब 26 मंत्रियों की नियुक्ति हो सकती है. बीते दिन सीएम नीतीश ने कहा था कि उसी दिन कैबिनेट विस्तार पर फैसला लिया जाएगा. हालांकि बीजेपी की ओर से मंत्रियों के नाम की लिस्ट नहीं आने के कारण इस पर चर्चा नहीं हो पाई थी. बता दें नीतीश कुमार ने करीब डेढ़ महीने पहले नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. ऐसा करके उन्होंने एक रिकॉर्ड बना दिया था. वह गठबंधन तोड़ कर किसी भी पार्टी में चले जाएं, अपनी कुर्सी हमेशा बचा लेते हैं.

calender
15 March 2024, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो