बिहार : बच्चों को मध्यान भोजन के बाद रोकने के लिए विभाग का “चहक” कार्यक्रम

मधेपुरा सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मानिकपुर में चहक कार्यक्रम का आज से शुभारंभ किया गया। जिसका मुख्य अतिथियों के द्वारा इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मधेपुरा सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मानिकपुर में चहक कार्यक्रम का आज से शुभारंभ किया गया। जिसका मुख्य अतिथियों के द्वारा इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया। चहक कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि सभी विद्यालय में मध्यान भोजन के बाद छात्रों का ठहराव नहीं होने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद शिक्षा विभाग के द्वारा बच्चों को खेल खेल के माध्यम से पढ़ाने के लिए चहक कार्यक्रम लाया गया है।

90 दिवसीय चहक कार्यक्रम के दौरान बच्चों को 140 तरह के क्रियाकलापों के बारे में उन्हें जानकारी दी जाएगी। इस चहक कार्यक्रम के शुभारंभ को लेकर बच्चों में भी काफी उत्साह देखने को मिला है। वहीं शिक्षक और शिक्षिकाओं ने कहा कि अब बच्चे स्कूल में डटे रहेंगे, और जो बच्चे अब तक स्कूल आने से कतरा रहे थे अब वह बच्चे भी स्कूल आएंगे ।

दरअसल, पिछले कुछ सालों से मध्यान भोजन के बाद बच्चों के स्कूल छोड़ देने को लेकर शिक्षा विभाग चिंतित थी और लगातार अधिकारियों के द्वारा इस विषय पर चर्चा कर समाधान निलाकने की तैयारी कर रही थी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि काफी विचार-विमर्श कर इस एक्टिविटी को स्कूलों में कराया जा रहा है।

calender
11 October 2022, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो