बिहार: दुनिया का सबसे विषैला सांप रसेल वाईपर का मिलना जारी, लोगों में दहशत का माहौल

बिहार के भागलपुर जिले में दुनिया का सबसे जहरीला सांप का मिलना जारी है। बुधवार सुबह को गोपालपुर थाना क्षेत्र के लतरा गांव में मंदिर के समीप जब लोगों ने इस विषधर सांप को देखा तो हड़कंप मच गया।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में दुनिया का सबसे जहरीला सांप का मिलना जारी है। बुधवार सुबह को गोपालपुर थाना क्षेत्र के लतरा गांव में मंदिर के समीप जब लोगों ने इस विषधर सांप को देखा तो हड़कंप मच गया। यह पहली बार नहीं जब रसेल वाइपर इस जिले में देखा गया हो । कुछ ही दिन पहले ही इसे जिले के दूसरे क्षेत्र में देखा गया जहां एक ग्रामीण के घर को सांप ने बसेरा बना लिया था। बाद में उसे ग्रामिणों ने ही अजगर समझ बोरे में बंद कर दिया था।

बाद में वन विभाग के लोगों ने स्थानीय लोगों को इस खतरनाक सांप के बारे में जानकारी दी। हालांकि फिर उसे विभाग के कर्मचारियों के द्वारा रेस्कयू कर जंगल में छोड़ दिया गया। बता दें कि हाल ही दिनों में लगातार इस सांप के मिलने के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना है। लोग घरों से बच्चों को निकलने से मना कर रहें हैं साथ ही अकेले बाहर न जाने की सलाह दे रहें हैं।

जानाकारी हो कि रसेल वाईपर दुनिया का सबसे जहरीला सांप है। इसकी ज्यादातर प्रजितियां अफ्रीकी देशों में पाया जाता है। रसेल वाईपर के बारे में कहा जाता है कि अगर यह किसी इंसान को काट लेता है तो उसकी मौत 30 सेकंड के भीतर हो जाती है। अब इस तरह के सांप मिलने के बाद लोगों में खौफ का माहौल है।

calender
12 October 2022, 04:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो