छत्तीसगढ़: भिलाई के पुरैना चेक पोस्ट पर सीआईएसएफ जवान ने रेलकर्मी के साथ की बदसलूकी, विरोध करने पर कर की पिटाई

छत्‍तीसगढ़ के भिलाई-3 के पुरैना चेक पोस्ट का हैं, जहां मंगलवार की सुबह सीआईएसएफ के चेक पोस्ट पर तैनात जवान ने वहां से गुजर रहे रेलवे कर्मचारी के साथ बदसलूकी कर दी। जवान पर आरोप है कि जांच के नाम पर जवान ने रेलवे कर्मचारी के साथ मारपीट भी की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मामला छत्‍तीसगढ़ के भिलाई-3 के पुरैना चेक पोस्ट का हैं, जहां मंगलवार की सुबह सीआईएसएफ के चेक पोस्ट पर तैनात जवान ने वहां से गुजर रहे रेलवे कर्मचारी के साथ बदसलूकी कर दी। जवान पर आरोप है कि जांच के नाम पर जवान ने रेलवे कर्मचारी के साथ मारपीट भी की।

बता दें कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पीपी यार्ड के रेलवे कर्मचारी भी वहां पहुंच गए और उन्होंने वहां पर जमकर हंगामा मचाया। वहीं आरोपों से घिरे जवान को बचाने वहां पर सीआईएसएफ के अधिकारी भी चेक पोस्ट पहुंच गए। रेलवे कर्मचारियों का आरोप है कि जांच के नाम पर सीआईएसएफ के जवान आए दिन उनसे बदसलूकी करते हैं।

बता दें कि भिलाई-3 के पुरैना चेक पोस्ट से भिलाई इस्पात संयंत्र, एनएसपीसीएल पावर प्लांट और रेलवे के पीपीयार्ड जाने का मार्ग है। सीआईएसफ द्वारा यहां पर सुरक्षा के नाम पर एक चेक पोस्ट बनाया गया है। इस चेक पोस्ट पर हर आने वाले और जाने वाले व्यक्ति की जांच होती है एवं उसका परिचय पत्र भी देखा जाता है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह इस चेक पोस्ट पर तैनात एक जवान द्वारा रेलवे के पीपी यार्ड में कार्यरत कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया गया। जवान पर यह आरोप भी है कि रेलवे कर्मचारी द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर दी गई, जबकि रेलवे के कर्मचारी द्वारा अपना परिचय पत्र भी दिखाया गया। जै

से ही इस घटना की जानकारी रेलवे कर्मचारियों को लगी, वे चेक पोस्ट पर पहुंच गए और आरोपी जवान पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा मचाया। वहीं इस घटना की जानकारी लगने के बाद सीआईएसएफ के अधिकारी भी चेक पोस्ट पहुंच गए और उन्होंने जवान का बचाव करने का प्रयास किया।

calender
31 January 2023, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो