छत्‍तीसगढ़: प्रेमी ने दी प्रेमिका को दर्दनाक सजा, हत्या कर लाश को पैरावट में छिपाया, पहुंचा सलाखों के पीछे

घटना छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले की है, जहां बहुचर्चित रानू साहू (19 वर्षीय) हत्या मामले में एसपी ने राजफाश किया। इस पूरे घटनाक्रम में प्रेम-प्रसंग की बात सामने आई है। रानू के प्रेमी ने ही उसकी हत्या कर लाश को पैरावट में छिपा दिया था

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कवर्धा, छत्‍तीसगढ़। घटना छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले की है, जहां बहुचर्चित रानू साहू (19 वर्षीय) हत्या मामले में एसपी ने राजफाश किया। इस पूरे घटनाक्रम में प्रेम-प्रसंग की बात सामने आई है। रानू के प्रेमी ने ही उसकी हत्या कर लाश को पैरावट में छिपा दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गया था। आरोपी मनोज साहू निवासी इंदौरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को उसे जेल भेज दिया है।

एसपी डा. लाल उमेंद सिंह ने मामले का राजफाश करते हुए बताया कि मृतका रानू साहू पांच दिसंबर से गायब थी। उसके स्वजनों ने इस संबंध में 10 दिसंबर को पिपरिया थाना में गुमशुदगी को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं 12 दिसंबर को रानू साहू की लाश इंदौरी गांव में एक खेत के पास बरामद हुई। शक के आधार पर आरोपी मनोज साहू (22 वर्ष) से पूछताछ की गई तो आरोपी ने हत्या करना स्वीकार किया।

आरोपी मनोज साहू ने बताया कि पांच दिसंबर की रात को रानू साहू के साथ मुलाकात की और इस दौरान दोनों के बीच में बहस हुई। इस बीच बहस के दौरान विवाद करते हुए रानू साहू गिर गई और गिरने के दौरान रानू को पत्थर से चोट आई और वह बेहोश हो गई। रानू के बेहोश होने के बाद आरोपी ने उसकी हत्या कर लाश को पास के एक पैरावट में छिपा दिया और मौके से फरार हो गया।

जानवरों ने कुछ अंगों को पहुंचाया नुकसान -

पुलिस का कहना है कि जिस दिन रानू की लाश मिली थी, उसी दिन उसे जिला अस्पताल में पीएम के लिए लाया गया। लाश की स्थिति को देखते हुए अस्पताल में पीएम होना संभव नहीं था। इस हालत में लाश को रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में पीएम के लिए भेजा गया था। अंबेडकर अस्पताल से आए पीएम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई है।

इसके अलावा पुलिस ने बताया कि मृतिका के शरीर के कुछ अंग अलग-अलग हो गए थे। आशंका जताई जा रही हैं कि जब आरोपी ने रानू की हत्या कर लाश को पैरावट में छिपा दिया था। उसके बाद लाश को जानवरों ने नुकसान पहुंचाया है। आपको बता दें कि पुलिस अभी भी पूरी पीएम रिपोर्ट व फारेसिंक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही हैं।

दोनों एक ही गांव से ताल्लुक रखते हैं -

आरोपी मनोज साहू और मृतका रानू साहू दोनों इंदौरी गांव के ही रहने वाले हैं और दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग की बाते अब तक सामने आई है। घटना वाली रात यानी पांच दिसंबर को दोनों एक साथ थे। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग गया था। पुलिस को आरोपी के अचानक गायब हो जाने पर सबसे ज्यादा शक हुआ।

हालांकि पुलिस आरोपी को मात्र शंका के आधार पर अपनी निगरानी में रखे हुए थी। आपको यहां पर यह बताना लाजमी है कि हत्याकांड के खुलासे को लेकर पुलिस टीम के ऊपर भी काफी दबाव था। क्योंकि साहू समाज ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था।

खबरें और भी हैं.....

रायपुर: सड्डू से लापता बच्‍ची की हत्‍या की गुत्‍थी सुलझी, 14 साल का नाबालिग निकला हत्‍यारा

 

  •  
calender
15 December 2022, 03:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो