छत्तीसगढ़: मिराज सिनेमा को BSP ने किया सील, सिनेमा परिसर के जिम को भी किया गया बंद

छत्तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग द्वारा शनिवार को टाउनशिप के सिविक सेंटर में बड़ी कार्रवाई की गई। बता दें कि करीब 6 करोड़ 92 लाख रुपए का राजस्व भुगतान न करने एवं बीएसपी के संपदा न्यायालय में हारने के बावजूद भी मिराज सिनेमा संचालित किया जा रहा था

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग द्वारा शनिवार को टाउनशिप के सिविक सेंटर में बड़ी कार्रवाई की गई। बता दें कि करीब 6 करोड़ 92 लाख रुपए का राजस्व भुगतान न करने एवं बीएसपी (Bhilai Steel Plant) के संपदा न्यायालय में हारने के बावजूद भी मिराज सिनेमा संचालित किया जा रहा था। बीएसपी के नगर सेवा विभाग द्वारा मिराज सिनेमा को सील कर दिया गया और इसके अलावा परिसर में ही संचालित जिम को भी बीएसपी ने बंद करा दिया। बता दें कि यह कार्रवाई भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की गई।

अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई -

बता दें कि भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग द्वारा अवैध कब्जाधारियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही राजस्व जमा नहीं करने वाले बकायादारों पर भी कार्रवाई की जा रही है। वहीं टाउनशिप के सिविक सेंटर में मिराज सिनेमा संचालित है, बीएसपी द्वारा इसके लिए जमीन लीज पर दी गई है। बता दें कि भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन को मिराज सिनेमा के संचालक से 6 करोड़ 92 लाख रूपए राजस्व वसूलना है, इसके अलावा नौ लाख रूपए का भुगतान और अतिरिक्त वसूला जाना है।

कोर्ट में सिनेमा संचालक ने किया था प्रकरण दायर -

जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर मिराज सिनेमा के संचालक द्वारा कोर्ट में प्रकरण दायर किया गया। बीएसपी के संपदा न्यायालय में मिराज सिनेमा प्रबंधन केस हार चुका है। वहीं नगर सेवा विभाग के तोड़फोड़ विभाग द्वारा आज सुबह कार्यपालक दंडाधिकारी एवं भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मिराज सिनेमा को सील कर दिया गया। परिसर में सील की कार्रवाई के दौरान तोड़फोड़ दस्ता का भारी अमला मौजूद था। परिसर में ही लाइफ फिटनेस जिम भी संचालित है उसे भी सील कर दिया गया।

calender
04 February 2023, 03:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो