छत्‍तीसगढ़: कांकेर जिले में नक्‍सलियों ने जमकर मचाया उत्‍पात, सड़क निर्माण कार्य में लगे 10 वाहनों को किया आग के हवाले

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर जिले में नक्‍सलियों ने बीती रात जमकर उत्‍पात मचाया। छत्तीसगढ़ के कोइलीबेडा विकासखंड के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम आलपरस में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 10 वाहनों में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर जिले में नक्‍सलियों ने बीती रात जमकर उत्‍पात मचाया। छत्तीसगढ़ के कोइलीबेडा विकासखंड के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम आलपरस में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 10 वाहनों में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है।

बता दें कि नक्सलियों ने बीती रात प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत किए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए दो जेसीबी और आठ ट्रैक्टर- ट्राली में आग लगाई है। वहीं चीलपरस में स्थापित नए बीएसएफ कैम्प से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

कांकेर जिले के एसपी शलभ सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि चिलपरस बीएसएफ कैंप से 7 किलोमीटर के अंदर आलपरस गुंदुल जाने वाले मार्ग में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क का निर्माण ठेकेदार के द्वारा कराया जा रहा था। इस सड़क का निर्माण कार्य दो दिन पहले ही शुरू हुआ था।

उन्होंने आगे बताया कि ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य की जानकारी न पुलिस विभाग को दी गई थी न ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी को दिया गया था। उन्होंने आगे कहा कि अंदरूनी इलाकों में हमेशा कॉर्डिनेशन में काम करना चाहते है। अंदुरुनी इलाकों में जब भी काम होता है तो अक्सर सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया जाता है।

कल रात में निर्माण कार्य में लगे वाहनों में अजगनी की घटना हुई है। इस घटना में जेसीबी और ट्रैक्टर्स- ट्राली को नक्सलियों ने आग के हवाले किया है। मामले की जांच- पड़ताल की जा रही है, वहीं मजदूरों को किसी भी तरह का कोई नुकसान इस आगजनी की घटना में नही हुआ है।

नक्सलियों ने बीएसएफ कैंप के विरोध में आगजनी की घटना को दिया अंजाम -

बता दें कि जहां पर अगजनी हुई है उस घटना स्थल से करीब 6 से 7 किलोमीटर पहले चीलपरस में बीएसएफ ने नया कैंप स्थापित किया है। बीएसएफ का नया कैंप लगने के बाद सड़क निर्माण कार्य में भी तेजी लाई गई थी, नक्सलियों ने इसी की बौखलाहट में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।

calender
20 March 2023, 06:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो