छत्तीसगढ़: जेल जाते ही बिगड़ी युवक की तबीयत, अस्पताल में हुई मौत

बिलासपुर जिले के कोटा क्षेत्र के ग्राम गनियारी में रहने वाले युवक को पुलिस ने 13 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। अदालत के आदेश पर पुलिस ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया था, लेकिन जेल पहुंचते ही युवक की तबीयत बिगड़ गई। युवक को देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवक की 2 दिन उपचार के बाद मौत हो गई

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्तीसगढ़। बिलासपुर जिले के कोटा क्षेत्र के ग्राम गनियारी में रहने वाले युवक को पुलिस ने 13 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। अदालत के आदेश पर पुलिस ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया था, लेकिन जेल पहुंचते ही युवक की तबीयत बिगड़ गई। युवक को देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवक की 2 दिन उपचार के बाद मौत हो गई। इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। मामले की कार्रवाई में कोतवाली पुलिस जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार कोटा क्षेत्र के गनियारी में रहने वाले उमेंद वर्मा को पुलिस में 13 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। जहां से अदालत के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया। लेकिन जेल पहुंचते ही आरोपी की तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद जेल प्रबंधन ने आरोपी को उपचार के लिए देर रात सिम्स में भर्ती कराया।

जहां रविवार की रात आरोपी की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसकी सूचना जेल प्रबंधन की ओर से मृतक के स्‍वजन को दी गई। सूचना मिलते ही सोमवार को स्‍वजन सिम्‍स पहुंचेे। स्वजन ने पुलिस के ऊपर मारपीट का आरोप लगाया है।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी प्रदीप आर्य मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच का आश्वासन मृतक के स्वजन को दिया है। कोतवाली थाना प्रभारी प्रदीप आर्य ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होगी। जांच में किसी भी प्रकार का पक्षपात नहीं होगा। बता दें कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जेल प्रबंधन भी इसमें सहयोग कर रहा है।

कार्रवाई लगातार हो रही -

बता दें कि जिले में शराब तस्‍करी को रोकने के लिए संबंधित थाना क्षेत्रों की पुलिस और आबकारी विभाग संयुक्‍त अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं टीम ने ग्राम गनियारी में मृतक उमेंद सहित चार लोगों को गिफ्तार किया था। जिसमें से उमेंद की अस्‍पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई और बांकी के आरोपी जेल की हवा खा रहे हैै। बता देन कि शनिवार को भी पुलिस टीम ने गनियारी गांव में दबिश देकर छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

calender
13 February 2023, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो