कांग्रेस की इटालियन संस्कृति दोषी है' खरगे के बयान पर शाह का पलटवार - आर्टिकल 370 का राजस्थान से क्या वास्ता

Amit Shah Questions Mallikarjun Kharge: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बयान पर निशाना साधा है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah Questions Mallikarjun Kharge: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बयान पर निशाना साधा है. इस दौरान राजस्थान के एक रैली में उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 खत्म होने का राजस्थान में क्या वास्ता है? अमित शाह के इस बयान को इटालियन संस्कृति वाला बताया. उन्होंने कहा है कि यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पूछ रही है कश्मीर से क्या वास्ता है.

अमित शाह ने (X) पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन का एक वीडियो जारी करते हुए लिखा कि यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पार्टी पूछ रही है, "कश्मीर से क्या वास्ता है?" मैं कांग्रेस पार्टी को याद दिलाना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और प्रत्येक राज्य और नागरिक का जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है, जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का शेष भारत पर अधिकार है. कांग्रेस को यह नहीं पता कि कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए राजस्थान के कई वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है. लेकिन यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है. 

आगे उन्होंने लिखा कि भारत के विचार को न समझ पाने के लिए अधिकतर कांग्रेस पार्टी की इटालियन संस्कृति ही दोषी है. ऐसे बयानों से हर उस देशभक्त नागरिक को ठेस पहुँचती है जो देश की एकता और अखंडता की परवाह करता है. जनता कांग्रेस को जरूर जवाब देगी.

अमित शाह ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि " कांग्रेस की जानकारी के लिए, यह अनुच्छेद 371 नहीं, बल्कि अनुच्छेद 370 था, जिसे मोदी सरकार ने निरस्त कर दिया था। हालाँकि, कांग्रेस से ऐसी भयानक गलतियाँ करने की अपेक्षा ही की जाती है. इसके द्वारा की गई ऐसी भूलों ने दशकों से हमारे देश को परेशान किया है."

calender
06 April 2024, 11:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो