दिल्ली: भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी भीषण आग, 100 से ज्‍यादा दुकानें हुईं खाक, करोड़ों का हुआ नुकसान

भारत की ही नहीं, बल्कि एशिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक मार्केट में शुमार चांदनी चौक के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी भीषण आग आज लगातार दूसरे दिन भी नहीं बुझाई जा सकी है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली। भारत की ही नहीं, बल्कि एशिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक मार्केट में शुमार चांदनी चौक के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी भीषण आग आज लगातार दूसरे दिन भी नहीं बुझाई जा सकी है। शुक्रवार सुबह भी यहां की दुकानों में लगी आग को बुझाने का कार्य लगातार जारी है।

 

मिली जानकारी के अनुसार, लगभग 100 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गईं और करोड़ों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, दिल्ली दमकल विभाग के मुखिया अतुल गर्ग के मुताबिक, भगीरथ पैलेस मार्केट की इमारतों का ज्यादातर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है। इमारतों को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है।

दमकल विभाग की 30 से अधिक गाड़ियां बुझा रहीं आग -

गुरुवार रात को भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रिक मार्केट में लगी आग की सूचना पर दिल्ली दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। वहीं, भीषण आग के मद्देनजर लगातार दमकल की गाड़ियों की संख्या बढ़ती रही। मिली जानकारी के अनुसार, 30 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं हुईं थी, लेकिन शुक्रवार सुबह तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग बुझाने का काम शुक्रवार सुबह 8 बजे के बाद भी लगातार जारी है।

 

रातभर रहा अफरातफरी का माहौल -

मिली जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। अफरातफरी के माहौल के बीच दुकानदार भी परेशान नजर आए, क्योंकि आग की चपेट में लगातार एक के बाद एक दुकानें आती जा रही थीं।

गुरुवार रात को लगभग 9 बजे के करीब भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रिक मार्केट में चारों तरफ धुआं ही धुआं नजर आया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि दूर-दूर तक नजर आ रही थीं। जानकारी यह भी मिली है कि भगीरथ पैलेस मार्केट की इमारत का एक हिस्सा देर रात ढह गया।

हालात के मद्देनजर सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौके पर मौजूद पहुंचें। दिल्ली दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार, मार्केट में भीषण आग लगी है और यहां पर अभी भी हालात ठीक नहीं हैं। आग पर काबू पाने के प्रयास लगातार जारी है और मार्केट में एक इमारत का बड़ा हिस्सा नष्ट हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली दमकल विभाग के 150 से अधिक जवान देर रात से आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं और अब जवानों की संख्या बढ़ाई गई है। वहीं, पुलिस का कहना है कि आग के इस भीषण हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन दुकानदारों को बड़ा आर्थिक नुकसान अवश्य हुआ है।

calender
25 November 2022, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो