Delhi Liquor Case: कैलाश गहलोत को ईडी ने भेजा नोटिस, शराब घोटाले में लिया एक्शन

ED Summon To Kailash Gehlot: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें रूकने का नाम नहीं ले रही है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को शराब घोटाले केस में समन भेजा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Kailash Gehlot News: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार जांच कर रही है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं. अब दिल्ली सरकार के एक और मंत्री पर ईडी ने एक्शन लिया है. ईडी ने शनिवार 30 मार्च को आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है. मंत्री को आज पूछताछ के लिए बुलाया गया है. सूत्रों के अनुसार आप नेता को शराब नीति में पूछताछ और पीएमएल के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है.

कैलाश गहलोत पर क्या है आरोप?

कैलाश गहलोत पर आबकारी नीति का ड्राफ्ट बनाने का आरोप है. इसके साथ ही मंत्री के घर पर विजय नायर रुकता था. ईडी का आरोप है कि आप नेता कैलाश गहलोत भी उस ग्रुप का हिस्सा थे जिसने दिल्ली आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार किया था और इसे साउथ ग्रुप के साथ इसे लीक किया. ईडी ने गहलोत पर विजय नायर को अपना सरकारी आवास देने का भी आरोप लगाया है. आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली के मनीष सिसोदिया पहले ही न्यायिक हिरासत में जेल के अंदर हैं.

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी रिमांड

दिल्ली के मुख्यमंत्री अब 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे. दिल्ली की एक अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की ईडी कस्टडी को 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से 7 दिन की रिमांड और मांगी थी लेकिन अदालत ने इसे मना कर दिया. ईडी ने कोर्ट को बताया था कि अरविंद केजरीवाल जांच में गोलमोल जवाब दे रहे हैं.

calender
30 March 2024, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो