छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, एक महिला नक्‍सली हुई ढेर, हथियार भी हुए बरामद

छत्‍तीसगढ़ के घोर नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के थाना गंगालूर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरचोली और टोडका के बीच के जंगलों में एसटीएफ की संयुक्त टीम, डीआरजी और नक्‍सलियों के बीच सुबह करीब 6:30 बजे मुठभेड़ हुई है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्‍तीसगढ़ के घोर नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के थाना गंगालूर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरचोली और टोडका के बीच के जंगलों में एसटीएफ की संयुक्त टीम, डीआरजी और नक्‍सलियों के बीच सुबह करीब 6:30 बजे मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक महिला नक्‍सली के मारे जाने की खबर मिली है। मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में 12 बोर की राइफल बरामद हुई है। बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने यह जानकारी दी है।

 

खबरों के मुताबिक नक्‍सलियों की कंपनी नंबर 2 कमांडर वेल्ला एवं गंगालूर एरिया कमेटी एसीएम दिनेश समेत कई नक्‍सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों की टीम मौके की ओर रवाना हुई थी। वहीं जंगल में सुरक्षा बल के जवानों को देखकर नक्‍सलियों ने गोली-बारी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्‍सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। अभी फिलहाल मौके पर सुरक्षा बलों के द्वारा सर्चिंग तेज कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में एक महिला नक्‍सली के मारे की खबर है। साथ ही शव के साथ हथियार भी बरामद हुआ है। मुठभेड़ स्थल पहाड़ी और जंगली क्षेत्र है। वहीं पुलिस के जवानों और सुरक्षा बालों द्वारा सर्चिंग जारी है।

वहीं इस घटना के संबंध में एएसपी चंद्रकांत गवर्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरचोली के जंगल में मंगलवार सुबह करीब 6:00 बजे जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद जवान अभी तक घटनास्थल से वापस लौटे नहीं है। जहां मुठभेड़ हुई उसके आसपास जवानों द्वारा सर्चिंग की जा रही है। घटना की विस्तृत जानकारी पुलिस पार्टी के वापस लौटने के बाद दी जा सकती है।

calender
21 March 2023, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो