गुजरात को "डबल इंजन" नहीं चाहिए, "नया इंजन" चाहिए: केजरीवाल

अपने गुजरात दौरे के दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भावनगर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। पंजाब में भी जीरो आता है। अब गुजरात में भी एक मार्च से बिजली का बिल जीरो आएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अपने गुजरात दौरे के दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भावनगर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। पंजाब में भी जीरो आता है। अब गुजरात में भी एक मार्च से बिजली का बिल जीरो आएगा। बकाया बिजली बिल भी माफ किया जाएगा। ये लोग मुझे गाली देते हैं कि केजरीवाल फ्री दे रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि गरीब लोगों को महंगाई के दौर में कुछ राहत दे दी तो कौन सा गुनाह कर दिया? मुख्यमंत्री को, मंत्री को मुफ्त बिजली मिलती है तो ऐसे में जनता को मुफ़्त दे दी तो क्यों मिर्ची लग रही है?'' जैसे दिल्ली में शानदार स्कूल बनाए हैं वैसे ही पूरे गुजरात में शानदार स्कूल बनाएंगे। दिल्ली में शानदार अस्पताल बना दिए, शानदार मोहल्ला क्लीनिक बना दिए। गुजरात में भी ऐसा ही करेंगे और इलाज मुफ़्त करेंगे। गुजरात में 20,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने हैं। 6.5 करोड़ गुजरातियों का इलाज पूरा मुफ़्त होगा।

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी बड़े-बड़े नेता आजकल गुजरात आ रहे हैं। कहते हैं 30 हज़ार करोड़ का पैकेज दे दिया।मेरे पास 30000 करोड़ रुपये नहीं हैं लेकिन यह कह सकता हूं कि अगर हम जीत गए तो आपके परिवार का 30,000 का फायदा करा दूंगा। मुफ्त इलाज करवा दूंगा, मुफ्त बिजली दे दूंगा, बेरोजगार कोई है तो उसके लिए रोजगार का इंतज़ाम कर दूंगा और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता दूंगा।

उन्होंने कहा कि आठ दिसंबर को वोटों की गिनती होगी, 15 दिसंबर को आप की सरकार बन जाएगी। 31 दिसंबर तक सभी तरह के आंदोलन, और कर्मचारियों पर जो बीजेपी केस किए हैं वह सब केस वापस ले लिए जाएंगे। सरकार बनते ही यह सबसे पहला काम होगा। दूसरा काम यह करेंगे कि गुजरात में भ्रष्टाचार खत्म करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में इतना भ्रष्टाचार है कि बजट घाटे में चल रहा है। 2.5 लाख करोड़ रुपये का हर साल का गुजरात का बजट है।अरबों खरबों रुपये इनके आपके पास हैं, लेकिन यह बताओ क्या आपके इलाके में सड़क बनी, स्कूल बना या अस्पताल बना? कॉलेज बना? कहां गया सारा पैसा? यह लोग खा गए।

उन्होंने कहा, ये लोग कहते हैं डबल इंजन की सरकार, लेकिन अब गुजरात को डबल इंजन नहीं, नया इंजन चाहिए। नई पार्टी को वोट देकर देखिए, ट्राई कीजिए। एक मौका केजरीवाल को देकर देखिए।

calender
16 October 2022, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो