Gujarat: कडोदरा कस्बे में गंदगी से परेशान आम जनता, जगह-जगह लगे कचरे के ढेर

एक तरफ जहां गुजरात सरकार विकास के साथ-साथ स्वच्छ भारत अभियान और स्वास्थ्य की बात करती है, वहीं इस विकास पर भारी पड़ने वाले नजारे बारडोली विधानसभा के कडोदरा कस्बे के स्वास्थ्य केंद्र में देखने को मिले, जहां स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य अभियान को हवा देने वाले नजारे देखने को मिले

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एक तरफ जहां गुजरात सरकार विकास के साथ-साथ स्वच्छ भारत अभियान और स्वास्थ्य की बात करती है, वहीं इस विकास पर भारी पड़ने वाले नजारे बारडोली विधानसभा के कडोदरा कस्बे के स्वास्थ्य केंद्र में देखने को मिले, जहां स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य अभियान को हवा देने वाले नजारे देखने को मिले।

बता दें कि केंद्र को 6 से 7 किलोमीटर की दूरी पर तलोदरा गांव में स्थानांतरित कर दिया गया था जहां किसी भी वाहन की आवाजाही की कोई सुविधा नहीं है। अगर कडोदरा में रहने वाला कोई वर्ग इलाज के लिए जाना चाहता है तो उन्हें वहां जाना होगा निजी वाहन से ताकि जनता यहां इलाज के लिए आ सके। लेकिन चूंकि यहां इलाज सरकारी समय में ही दिया जाता है, जनता परेशान नजर आती है, बाकी अधूरी रहती है तो यहां सफाई के नाम पर आटा नजर आता है।

कडोदरा शहरी स्वास्थ्य केंद्र के अंदर गायों और अन्य जानवरों को खुद को कत्ल करते हुए देखा जाता है, ताकि कोई यहां अपना इलाज करा सके, उस पर पैर रखने को भी तैयार नहीं है। हालांकि यह स्वास्थ्य केंद्र सूरत जिला पंचायत द्वारा संचालित है, लेकिन ऐसा लगता है कि यहां कोई सुविधा नहीं है, यहां तक ​​कि हाल ही में नियुक्त चिकित्सा अधिकारी द्वारा भी सफाई के मुद्दे पर बार-बार प्रस्तुतीकरण करते हुए व्यवस्था जनता की स्थिति से आंखें मूंद रही है। कडोदरा नगर पालिका में जब जे कहा हुआ है, तो एक बड़ा सवाल यह है कि यहां के लोगों को स्वास्थ्य केंद्र का लाभ कब मिलेगा।

calender
21 November 2022, 04:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो