अगर AAP नहीं होती तो हम गुजरात में 'बीजेपी' को हरा देते: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी ने हाल ही में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनावों में सबसे पुरानी पार्टी के खराब प्रदर्शन में बड़ी भूमिका निभाई है, यहां तक ​​कि दावा किया कि अगर आप नहीं होती तो सत्तारूढ़ भाजपा को हरा देती।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी ने हाल ही में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनावों में सबसे पुरानी पार्टी के खराब प्रदर्शन में बड़ी भूमिका निभाई है, यहां तक ​​कि दावा किया कि अगर आप नहीं होती तो सत्तारूढ़ भाजपा को हरा देती।

राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के दावे को दोहराते हुए कहा कि "गुजरात में आप प्रॉक्सी थी" आप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए जोर देकर कहा कि यह कांग्रेस है जिसने गुजरात में भाजपा के प्रवेश को रोकने के लिए उसका पक्ष लिया, जहां उसने कहा था कि वह निश्चित रूप से सरकार बना रही है। वहीं राहुल गांधी ने भाजपा पर फिर से "भारत को विभाजित करने" और घृणा फैलाने का आरोप लगाते हुए हमला किया, साथ ही कांग्रेस को क्या नहीं करना चाहिए, इस पर एक रेखा खींचने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी इस बारे में बहुत स्पष्ट है कि वे कौन हैं, उन्होंने भारत को विभाजित किया है। वे नफरत फैलाते हैं और वे इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि वे कौन हैं। जिस दिन कांग्रेस समझ जाएगी कि वह क्या नहीं है, वह हर चुनाव जीत जाएगी।

गांधी ने कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसा करने के लिए उनका स्वागत है। “अगर कुछ लोग कांग्रेस पार्टी छोड़ना चाहते हैं, अगर कुछ लोगों में भाजपा को लेने की हिम्मत नहीं है, तो उनका पार्टी छोड़ने का स्वागत है। हम उन्हें नहीं चाहते। हम उन्हें चाहते हैं जो कांग्रेस पार्टी में विश्वास करते हैं और फासीवाद में विश्वास नहीं करते हैं।

इसके अलावा राहुल गांधी ने चीन की गतिविधि पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है। उनका पैटर्न देखिए, वे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। चीन के खतरे को न तो नजरअंदाज किया जा सकता है और न ही छिपाया जा सकता है।

Topics

calender
16 December 2022, 09:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो