हरियाणा: SYL को लेकर हुई मीटिंग बेनतीजा रहने पर भड़के हरियाणा के गृह मंत्री और दे डाला बड़ा बयान

कल हरियाणा पंजाब के मुख्यमंत्री की SYL को लेकर हुई मीटिंग बेनतीजा रहने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भड़के और दे डाला बड़ा बयान कहा अगर SYL नाम से कोई दिक्कत है, तो कोई ओर नाम रख ले

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- राजीव मेहता (हरियाणा)

हरियाणा। कल हरियाणा पंजाब के मुख्यमंत्री की SYL को लेकर हुई मीटिंग बेनतीजा रहने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भड़के और दे डाला बड़ा बयान कहा अगर SYL नाम से कोई दिक्कत है, तो कोई ओर नाम रख ले। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी गांधी के टंकी पर चढ़ कर तिरंगा लहराने पर गृह अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, अच्छी बात है वह देश की सभी टंकियों पर चढ़कर तिरंगा लहराए।

सतलुज यमुना लिंक नहर के पानी को लेकर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री की मीटिंग हुई जिस पर कोई नतीजा ना निकला और भगवंत मान ने कहा कि हमारे पास पानी ही नहीं है तो हरियाणा को कैसे दें। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मान साहब को उनके अधिकारियों ने गलत किताब पढ़ाई है।

यह मीटिंग होनी थी नहर को बनाने के लिए रस्ते को लेकर और वह रोना रो रहे हैं पानी को लेकर, अरे तुम कौन होते हो पानी देने वाले तुम क्या पानी पैदा कर रहे हो, पानी तो हिमाचल से आता है और हिमाचल से किसको कितना पानी मिले इसके लिए ट्रिब्यूनल बना हुआ है। वह जितना पानी हमें देंगे, हम ले लेंगे। लेकिन वार्ता है रास्ते की हिमाचल से हरियाणा तक पानी को लाने का जिसका नाम है SYL, अगर उनको एसवाईएल नाम से कोई दिक्कत है तो कोई और नाम रख ले।

हमें रास्ता चाहिए हमने भी तुम्हें बहुत से रास्ते दे रखे हैं, वहीं उन्होंने कहा कि रास्ते को बंद करने का तुम्हें कोई अधिकार नहीं। जो उन्होंने कहा कि, हमने जमीन को ही नोटिफाइड कर दिया है। इस पर गृह मंत्री ने कहा कि वह हमारी जमीन है, हमने पैसे दे रखे हैं। आपको उस जमीन को डिनोटिफाइड करने का हक नहीं है और उन्होंने कहा कि अच्छा यही है कि बैठ कर बात करके हमें रास्ता दे दे।

वहीं उन्होंने केजरीवाल के बयान पर भी कहा कि केजरीवाल तो इनका मास्टरमाइंड है जो उसने पढ़ा कर भेजा होगा, भगवंत मान ने वही-वही बोला। राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ा यात्रा कर्नाटक में है, जहां पर राहुल ने पानी की टंकी पर चढ़कर तिरंगा फहराया।

इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अच्छी बात है, वह देश की सभी टंकियों पर चढ़कर तिरंगा लहराए। वहीं उन्होंने मोदी द्वारा महंगाई के मुद्दे पर बयान दिया, जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी जी जो कर रहे हैं, उसका जवाब तुम्हें मिल रहा है। सब जगह सभी प्रदेशों में तुम्हारी पिटाई हो रही है लेकिन तुम्हें समझ नहीं आ रही।

calender
15 October 2022, 03:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो