नोएडा में सबसे ज्यादा निवेश के प्रस्ताव, अधिकारियों और विधायक ने देखा लाइव प्रसारण

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में गौतमबुद्ध नगर निवेश में सबसे आगे रहा। गौतमबुद्ध नगर से करीब 9 लाख करोड़ के प्रस्ताव आ चुके हैं। जिसमें से 7 लाख 39 हजार 815 करोड़ का एमओयू साइन भी हो चुका है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

नोएडा। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में गौतमबुद्ध नगर निवेश में सबसे आगे रहा। गौतमबुद्ध नगर से करीब 9 लाख करोड़ के प्रस्ताव आ चुके हैं। जिसमें से 7 लाख 39 हजार 815 करोड़ का एमओयू साइन भी हो चुका है। इसमें सबसे ज्यादा प्रस्ताव यमुना प्राधिकरण के एक लाख 6 हजार करोड़ के प्रस्ताव सामने आए हैं। वहीं, लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के साथ नोएडा के सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में जिला प्रशासन की तरफ से निवेश कुंभ समारोह का आयोजन किया गया। इस निवेश कुंभ समारोह में लखनऊ में चल रहे कार्यक्रम को लाइव किया गया। कार्यक्रम में निवेशकों के साथ जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, जिलाधिकारा सुहास एलवाई, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और डीसीपी हरीश चंद्र के अलावा एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन, मोहन सिंह और एमएसएमई सेक्टर के अध्यक्ष सुरेंद्र नाहटा के साथ ही कई निवेशक और उद्यमी भी शामिल रहे।

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, निवेशक सबसे ज्यादा मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेश करने के इच्छुक हैं। कुल निवेश प्रस्तावों में 56 प्रतिशत पैसा इसी सेक्टर के खाते में जाता हुआ नजर आ रहा है। जिला प्रशासन मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को ध्यान में रखकर नीतियों में बदलाव भी किया है। इंदिरा गांधी कला केंद्र में आयोजित निवेश कुंभ कार्यक्रम के दौरान स्नातक और परा स्नातक के अंतिम साल के छात्रों की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने उद्योग बंधु समिति की बैठक का भी आयोजन किया। इस बैठक के दौरान निवेशकों और उद्यमियों से उनकी समस्या के बारे में भी विस्तार के साथ जानकारी ली। इसी के साथ जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने सभी निवेशकों और उद्यमियों से उनकी समस्याओं के जल्द से जल्द समाधान का आश्वासन भी दिया।  

9 लाख करोड़ का प्रस्तावः जिलाधिकारी-

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर से 9 लाख करोड़ के प्रस्ताव सामने आए हैं। अब तक 7 लाख 39 हजार 815 करोड़ का एमओयू साइन हो चुका है। गौतमबुद्ध नगर में नोएडा एयरपोर्ट, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भारी निवेश आने वाला है। इस निवेश से एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने जा रहा है। विदेश के उद्यमियों का जिला प्रशासन पूरी तरह से स्वागत करता है। जिला प्रसासन सभी उद्यमियों को बेहतर से बेहतर सुविधा भी देगा। 

जेवर बनेगी आर्थिक राजधानीः ठाकुर धीरेंद्र सिंह-

जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर एकमात्र ऐसा पहला जिला साबित हुआ है। जिसमें सबसे ज्यादा निवेश किया गया है। निवेशकों को केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर पूरी तरह से भरोसा है। जेवर क्षेत्र आने वाले सालों में उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी के रूप में जाना जाएगा। नोएडा एयरपोर्ट के आने से गौतमबुद्ध में और अधिक निवेश आने की उम्मीद है। जेवर में मेडिकल डिवाइस पार्क और फिल्म सिटी के बन जाने के बाद यहां पर रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। सरकार के लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त कर निवेशकों का भरोसा भाजपा सरकार ने जीता है।

calender
10 February 2023, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो