Himachal Pradesh: वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने सौंपा इस्तीफा, बोले- सरकार में बने रहना सही नहीं...

Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठा-पटक के बीच बड़ी खबर आ रही है कि वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य ने इस्तीफा दे दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठा-पटक के बीच बड़ी खबर आ रही है कि वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य ने इस्तीफा दे दिया है. हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सुक्खू सरकार के लिए विक्रमादित्य सिंह का इस्तीफा बड़े संकट की निशानी के तौर पर देखा जा रहा है. इस्तीफा देने के बाद विक्रमादित्य सिंह पिता वीरभद्र सिंह को याद करते हुए भावुक हो गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा अपनी शर्तों पर राजनीति की है.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विक्रमादित्य ने कहा, ''मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि मौजूदा हालात में मेरा सरकार में बने रहना सही नहीं है. इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं मंत्रिपद से इस्तीफा दे रहा हूं. आने वाले समय में, मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग ज़रिए लोगों से बातचीत करूंगा और फिर भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करूंगा." इस मौके पर उन्होंने प्रदेश की जनता का भी शुक्रिया अदा किया है.

देखिए वीडियो

उन्होंने आगे कहा मैं चाहता हूँ कि मेरी प्रियंका गांधी से बातचीत हुई है और मुझे उम्मीद है कि वो इस मामले में दखल देंगी. विक्रमादित्य ने आगे कहा,”हमारी सरकार बचे लेकिन ग़लत के ख़िलाफ़ बोलूँगा, जहां भी ग़लत होगा मैं बोलूँगा, मैं किसी से डरता नहीं हूँ.” राज्य की मौजूदा सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोलते हुए विक्रमादित्य ने कहा कि मैंने नेतृत्व का हमेशा सम्मान किया है और एक साल में सरकार का पूरी तरह से समर्थन किया लेकिन मुझे नज़रअंदाज़ और अपमानित करने की कोशिश की गई.

बहादुर शाह ज़फर का किया जिक्र

इस मौक़े पर उन्होंने आख़िरी मुग़ल शासक बहादुर शाह ज़फ़र का भी ज़िक्र किया और उनका एक शेर भी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पढ़ा. विक्रमादित्य सिंह ने कहा,”कितना है बदनसीब ज़फ़र दफ़्न के लिए, दो गज़ ज़मीन भी ना मिली कू-ए-यार में.” अपने पिता का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति 6 बार राज्य का मुख्यमंत्री रहा, जिसके नाम से ये सरकार बनी, उसकी मूर्ति लगाने के लिए इन लोगों को माल रोड पर 2 गंज जगह नहीं मिली.

दूसरी तरफ हिमाचल में स्पीकर ने जयराम ठाकुर समेत 15 बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया है. हिमाचल में सरकार पर खतरे के बीच स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने 15 विपक्षी विधायकों को निष्कासित कर दिया है. इनमें पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी शामिल हैं.

 

calender
28 February 2024, 11:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो