दिल्ली एयरपोर्ट में भीड़ को लेकर गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक

दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ का समाधान निकालने के लिए केंद्र ने गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 11 बजे केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

रिपोर्ट- मुस्कान 

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ का समाधान निकालने के लिए केंद्र ने गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 11 बजे केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई। गृह मंत्रालय (MHA) के अधिकारी, नागरिक उड्डयन मंत्री और इस मामले से जुड़े अन्य लोग, जिनमें दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) बैठक में शामिल हुए। 

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा 12 दिसंबर को हवाई अड्डे का औचक दौरा करने और अराजकता को कम करने के लिए कुछ उपाय सुझाए जाने के कुछ दिनों बाद यह बैठक हुई थी। सूत्रों का कहना है कि बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अतिरिक्त 1,200 कर्मियों को तैनात करने पर चर्चा की गई है। ताकी तेजी से सुरक्षा जांच सुनिश्चित किया जा सके और छुट्टियों के मौसम की भीड़ को नियंत्रण में रखा जा सके। वहीं दिल्ली हवाई अड्डे ने दोपहर 2 बजे ट्विटर पर एक अपडेट साझा किया, जिसमें अधिकारियों ने उल्लेख किया है कि टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच क्षेत्र में यात्रियों की तेज आवाजाही देखी जा सकती है।

दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक स्मार्ट यात्रा टिप भी साझा की, जिसमें यात्रियों को अपने केबिन सामान के रूप में केवल एक हैंड बैगेज ले जाने की सलाह दी गई, ताकि आसानी से और तेज सुरक्षा मंजूरी मिल सके। वर्तमान प्रतीक्षा समय 5-8 मिनट है। मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल बताया कि सुरक्षा जांच काउंटर 13 से बढ़कर 17 हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में हम इसे 20 सुरक्षा लाइनों तक बढ़ाने की उम्मीद करते हैं। हमने सभी अनावश्यक बैरिकेड्स भी हटा दिए हैं। उन्होंने दावा किया था कि भीड़भाड़ "सीआईएसएफ का मुद्दा नहीं है"।

calender
15 December 2022, 06:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो