मैं PM से पूछना चाहता हूं कि 'हर खाते में 15 लाख रुपये' का पापड़ कहां है जो उन्होंने बेचा : सीएम भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने PM MODI से सवाल करते हुए पूछा है कि हर खाते में 15 लाख रुपये' का पापड़ कहां है जो उन्होंने बेचा. दसअसल, आज गुरूवार को सीएम भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हिमाचल दौरे पर थे. जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

उना। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने PM MODI से सवाल करते हुए पूछा है कि हर खाते में 15 लाख रुपये' का पापड़ कहां है जो उन्होंने बेचा. दसअसल, आज गुरूवार को सीएम भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हिमाचल दौरे पर थे. जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पीएम मोदी ने यह कहकर हम पर निशाना साधा है कि हम 'मुफ्त की रेवियां' बांट रहे हैं लेकिन मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि 'हर खाते में 15 लाख रुपये' का वह पापड़ कहां है जो उन्होंने बेचा था. आगे उन्होंने कहा कि बाहर वाले अंग्रेजो से तो हमलोग आजाद हो गए है लेकिन यहां के अंग्रेजो से आजादी नहीं मिली है. पहले 2-4 करोड़ के भष्ट्राचार के मामले सामने आने के बाद लगता था इतना पैसा कहां से आता है लेकिन बीजेपी वालों ने इतने बड़े-बडे घोटाले किए हैं कि अब 2-4 करोड़ का घोटाला पर किसी का ध्यान ही नहीं जाता. अब न्यूज में भी 100 करोड़, 1000 करोड़ के ही घोटाले देखने के मिलते हैं.

आज हमलोग आपके पास स्वास्थ, शिक्षा और विकास की गारंटी लेकर आए हैं. केजरीवाल सरकार की दिल्ली में स्वास्थ और शिक्षा के व्यवस्था की चर्चा सभी लोग कर रहें हैं. अब पंजाब और हिमाचल की बारी है. हमारा देश स्वास्थ्य में आज भी काफी पिछड़ा हुआ है. "मेडिकल कॉलेज बनाने में हम कितना पिछड़ चुके हैं इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आज से 25 साल पहले आज़ाद हुए देश युक्रेन में 75 साल पहले आज़ाद हुए भारत के छात्र पढ़ने जा रहे हैं!"

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सबोधन के दौरान हिमाचल की जनता को गारंटी देते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह हिमाचल में भी अगर भारतीय सेना और हिमाचल पुलिस का कोई जवान शहीद होता है तो उनके परिवार को ₹1 करोड़ की सम्मान राशि दी जाएगी. "एकमात्र केजरीवाल सरकार हैं जो चुनाव में गारंटी देते है. उन्होंने पंजाब की जनता से कहा कि अपने दिल्ली वाले रिश्तेदारों से पूछना, हमने वहां काम किया हो तो ही वोट देना, वरना मत देना. ये कहने की हिम्मत किसी और पार्टी के नेता में नहीं. "

केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में AAP ने शिक्षा-स्वास्थ्य पर, महंगाई से बचने के लिए लोगों की मदद पर काम किया, बच्चों की शिक्षा के लिए वो व्यवस्था की जो 75 सालों में नहीं हुई! दिल्ली में हुआ, पंजाब में हो रहा है, अब हिमाचल में होगा."

calender
25 August 2022, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो