IRCTC Scam: CBI की अर्जी खारिज, कोर्ट ने तेजस्वी यादव के बयानों को बताया अनुचित

IRCTC Scam: CBI कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने तेजस्वी यादव के बयानों को बताया अनुचित

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: सीबीआई कोर्ट ने तेजस्वी यादव के जमानत रोकने की सीबीआई की अर्जी को खारिज कर दिया है। IRCTC घोटाला मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होकर अपना पक्ष रखे। तेजस्वी के वकील ने जज के सामने पक्ष रखते हुए कहा कि क्या एक विपक्ष के लिए सरकार से सवाल करना असंवैधानिक है। वकील ने आगे कहा कि विपक्षी नेताओं का ऐसा मानना है कि सरकार के द्वारा केंद्रीय एजेसिंयों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है और इसी के खिलाफ तेजस्वी यादव ने भी सवाल किए।

इस पर कोर्ट ने कहा कि पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ अनुचित शब्द का इस्तेमाल किया। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते आप पब्लिकली ये नहीं कह सकते हैं कि केंद्रीय जांच एजेंसी सरकार के इशारे पर काम कर रही है, या विपक्ष को दबाने के लिए इन एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

दरअसल, तेजस्वी यादव लगातार सीबीआई व अन्य एजेंसियों पर आरोप लगा रहें हैं कि उनकी यह कार्रवाई सरकार के इशारे पर की जा रही है, और विपक्ष के नेताओं को इन एजेसियोँ के द्वारा दबाने का काम किया जा रहा है।

गौतलब है कि तेजस्वी यादव इस घोटाले में आरोपित हैं और फिलहाल जमानत पर हैं। सोमवार को पटना से रवाना हुए तेजस्वी यादव मंगलवार को दिल्ली में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए। सीबीआइ ने तेजस्वी यादव के जमानत को निरस्त करने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाइ है। तेजस्वी पर आरोप है कि उनके खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों की जांच प्रभावित करने के लिए सीबीआइ के अधिकारियों को धमकी दी गयी है। सीबीआइ ने अदालत में बताया है कि तेजस्वी यादव ने जनसभा के अलावा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कानूनी कार्रवाई को रोकने की कोशिश भी की।

बता दें कि सोमवार को दिल्ली रवाना होने के समय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की भाजपा सरकार के ऊपर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमें सीबीआइ कोर्ट में सशरीर उपस्थित होना है, इसलिए दिल्ली जा रहे हैं। यह कोई नयी बात नहीं है। जब तक यह लोग सत्ता में रहेंगे, ऐसा होता रहेगा। हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है, हमें उम्मीद कि न्याय मिलेगा।

calender
18 October 2022, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो