झारखंड : सीएम हेमंत सोरेन की कुर्सी खतरे में, दिल्ली से रांची लौटे राज्यपाल

झारखंड में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहें हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधान सभा सदस्यता रद्द की जा सकती है. बताया जा रहा है कि इस सबंध में चुनाव आयोग के द्वारा राज्यपाल को एक रिपोर्ट सौंपी गई है. जिसमें कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन के खिलाफ भष्ट्राचार का मामला सामने आया है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

रांची। झारखंड में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहें हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधान सभा सदस्यता रद्द की जा सकती है. बताया जा रहा है कि इस सबंध में चुनाव आयोग के द्वारा राज्यपाल को एक रिपोर्ट सौंपी गई है. जिसमें कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन के खिलाफ भष्ट्राचार का मामला सामने आया है.

राज्यपाल रमेश बैस आज दिल्ली से रांची पहुंचे हैं. कहा जा रहा है कि वह कुछ देर में राजभवन पहुंचकर हेमंत सोरेन कि विधानसभा की सदस्यता को लेकर फैसला सुना सकते है. हालांकि झारखंड सीएमओ का कहना है कि उन्हें इस बारे में जानकारी मीडिया रिपोर्ट के द्वारा मिली है. इस संबंध में सीएमओ को ईसीआई या राज्यपाल से कोई संचार प्राप्त नहीं हुआ है.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि, "ऐसा लगता है कि बीजेपी के नेता और उनके कठपुतली पत्रकारों ने खुद ईसीआई रिपोर्ट का मसौदा तैयार किया है. संवैधानिक प्राधिकरणों और सार्वजनिक एजेंसियों का घोर दुरुपयोग और शर्मनाक तरीके से भाजपा मुख्यालय द्वारा इसका अधिग्रहण भारतीय लोकतंत्र में अनदेखी है.

वहीं झारखंड के पूर्व सीएम व बीजेपी नेता रघुबर दास ने हेमंत सोरेन को भष्ट्रचार में लिप्त बताया है. उन्होंने कहा है कि झारखंड ने झामुमो को बहुत उम्मीद और भरोसे के साथ चुना था, लेकिन जब से वे सत्ता में आए, उन्होंने राज्य के प्राकृतिक संसाधनों को लूटना शुरू कर दिया...आज जो हो रहा है उसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है, तो वह खुद सोरेन सरकार है. अपने ही कुकर्मों से संकट में है. .

आगे उन्होंने कहा, देखते हैं राज्यपाल क्या कार्रवाई करते हैं। न केवल उनसे (झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन) उनकी सदस्यता छीन ली जानी चाहिए बल्कि उन्हें भी प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए. उनके खिलाफ पीसी एक्ट के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि यह भ्रष्टाचार का मामला है. उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया.

calender
25 August 2022, 02:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो