केजरीवाल ने स्वतंत्रता सेनानियों पर दिल्ली सरकार के इश्तहारों में ‘भूल’ स्वीकार की

केजरीवाल ने स्वतंत्रता सेनानियों पर दिल्ली सरकार के इश्तहारों में ‘भूल’ स्वीकार की

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नयी दिल्ली, 23 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को इस बात का इशारा किया कि शहीदी दिवस पर अखबारों में छपे दिल्ली सरकार के इश्तहारों में केवल भगत सिंह की तस्वीर थी । उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की कि शहीदों को ‘बांटा नहीं जाना’ चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वाकई एक भूल थी और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसकी पुनरावृति नहीं होगी। उससे पहले विपक्ष के नेता रामवीर सिंह विधूरी ने दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने संबोधन में यह विषय उठाया था।

बिधूरी ने सदन में कहा, ‘‘अखबारों में दिल्ली सरकार द्वारा जारी किये गये इश्तहारों में बस भगत सिंह का फोटो था। उसमें शहीदों--सुखदेव और राजगुरू की तस्वीरें एवं नाम नहीं थे। देश के शहीदों को नहीं बांटा जाना चाहिए।’’ भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री से इस गलती को सुधारने की अपील की और उनसे दिल्ली विधानसभा के प्रांगण में शहीद भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरू की प्रतिमाओं के समीप शहीद अशफाकुल्ला खान की प्रतिमा लगाने का अनुरोध किया।

भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को उनके शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि देते केजरीवाल ने कहा, ‘‘ मैं विपक्ष की नेता की बात से सहमत हूं कि हमें शहीदों को नहीं बांटना चाहिए। यह आज के विज्ञापन में वाकई एक भूल है। मैं उस भूल को स्वीकार करता हूं और आश्वासन देता हूं कि इसकी पुनरावृति नहीं होगी।’’ केजरीवाल ने यह भी कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी भगत सिंह के सपने पूरे नहीं हुए। उन्होंने कहा, ‘‘ किसी भी पार्टी की कोई भी सरकार ने आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया। वे बस गंदी राजनीति में लगी रहीं। मैं खुश हूं कि आप सरकार आम लोगों के लिए ईमानदारी से काम कर रही है।’’

calender
23 March 2022, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो