लखीमपुर खीरी दलित बहन हत्या कांड : नामजद छोटू सहित छह आरोपी गिरफ्तार, दुष्कर्म कर की हत्या

लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या मामले में गुरुवार को पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना की विस्तृत जानकारी दी है। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि आरोपियों ने बच्चियों को अगवा कर दुष्कर्म की बाद छह लोगों ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

लखीमपुर खीरी, उत्तरप्रदेश: लखीमपुर खीरी(lakhimpur news) में दो बहनों की हत्या मामले में गुरुवार को पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना की विस्तृत जानकारी दी है। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि आरोपियों ने बच्चियों को अगवा कर दुष्कर्म की बाद छह लोगों ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। नामजद छोटू सहित छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों की पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है। पुलिस ने एक अभियुक्त जुनैद को मुठभेंड़ के दौरान झंडी चौकी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है, जुनैद के पैर में गोली लगी है। 

आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सभी आरोपी एक-दूसरे से परिचित हैं। मुख्य आरोपी छोटे मौके पर मौजूद नहीं था। सुहेल और जुनैद ने पूछताछ में दुष्कर्म की बात कबूल की है। मुख्य साजिशकर्ता गांव के छोटू ने ही किशोरियों से इनकी दोस्ती कराई थी। लेकिन बुधवार को आरोपी बहला फुसलाकर दोनों लड़कियों को खेत में ले गए और वहां दुष्कर्म किया। पोस्टमार्टम परिवार वालों की मौजूदगी में कराया जा रहा है, जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। आरिपियों के कपड़े का और उनका डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को लखीमपुर खीरी LakhimpurKheri में दो दलित बच्चियों का शव पेड़ पर लटकता हुआ मिला(Dalit sisters found hanging)। बच्चियों की मां ने बताया कि बच्चियों को तीन युवक जबरन उसके घर से उठा ले गए थे। जिसके बाद लखीमपुर खीरी के निघासन थाना इलाके में शाम को दोनों सगी दलित नाबालिग बहनों की संदिग्ध अवस्था में लाश एक ही पेड़ पर लटकी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। घटना की जानकारी के बाद आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। आईजी लक्ष्मी सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की। मृतक युवतियों की मां का आरोप है कि तीन युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को खींच ले गए थे।

calender
15 September 2022, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो