मध्य प्रदेश: छिंदवाड़ा जिले में लोकायुक्त की टीम ने 15 हजार रुपए रिश्वत की लेते नगर परिषद के इंजीनियर को रंगेहाथ दबोचा

जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने नगर परिषद के इंजीनियर को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। इंजीनियर के खिलाफ एक ठेकेदार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि नगर परिषद हर्रई में ट्रेंचिंग ग्राउंड (कचरा संग्रहण) के गेट का निर्माण करीब 8 माह पूर्व कराया गया था।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने नगर परिषद के इंजीनियर को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। इंजीनियर के खिलाफ एक ठेकेदार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि नगर परिषद हर्रई में ट्रेंचिंग ग्राउंड (कचरा संग्रहण) के गेट का निर्माण करीब 8 माह पूर्व कराया गया था।

37 हजार रूपए की लागत से हुए इस निर्माण के बिल भुगतान के एवज में इंजीनियर सतीश डेहरिया पिता फूलचंद्र डेहरिया (42 वर्ष) 17 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा था। शिकायत की तस्‍दीक करने के बाद लोकायुक्‍त ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। फरियादी ठेकेदार ने नगर परिषद के कार्यालय में पहुंचकर जैसे ही इंजीनियर के हाथ में 15000 रुपए थमाए, लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया।

आवेदक अभिषेक साहू पिता उमाशंकर साहू (36 वर्ष) हर्रई में ठेकेदारी करता है। आवेदक द्वारा साधना हार्डवेयर हर्रई की ओर से नगर परिषद हर्रई में ट्रेंचिंग ग्राउंड (कचरा संग्रहण) के गेट का निर्माण करीब आठ माह पूर्व कराया गया। इसका करीब 37 हजार रुपए बिल का भुगतान नगर परिषद हर्रई से होना बाकी था।

इंजीनियर सतीश डेहरिया द्वारा बिल पास कराने के एवज में 17 हजार की रिश्वत की मांग की गई थी। शिकायत सत्यापन उपरांत बुधवार को उपयंत्री सतीश डेहरिया को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते कार्यालयीन कक्ष, नगर परिषद हर्रई में पकड़ लिया गया। लोकायुक्‍त जबलपुर की इस टीम में निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, निरीक्षक कमल सिंह उईके एवं अन्य सदस्य शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: जबलपुर बाईपास पर हाइवा वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, 10 मीटर तक घसीटा, मौत

calender
11 January 2023, 06:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो