Ujjain के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग, एक दर्जन से ज्यादा झुलसे

Ujjain Mahakal Mandir Fire: होली के अवपसर पर उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सुबह आग लग गई, इसमें पुजारी समेत कई लोग घायल हो गए.

JBT Desk
JBT Desk

Ujjain Mahakal Fire: देश में एक ओर धूमधाम से होली का त्योहार मनाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर इस खास दिन पर दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में सोमवार 25 मार्च की सुबह आग लगने से पुजारी और सेवक सहित 13 लोग झुलस गए हैं. इस घटना के दौरान सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी मंदिर में मौजूद थे. दोनों भस्मारती दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. जानकारी है कि वो दोनों सुरक्षित हैं.

आग की चपेट में आए 13 लोग

महाकाल मंदिर में आग लगने से अबतक 13 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. दो पुजारियों को उपचार के लिए इंदौर रेफर किया गया है. आग गर्भगृह के साथ नंदीहॉल के बाहरी हिस्से में लगी है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक आग उस वक्त लगी जब धुलेंडी पर्व मनाने के दौरान रंग औऱ गुलाल उड़ाया जा रहा था. उस समय पुजारी कपूर से महाकाल की आरती भी कर रहे थे. इस दौरान अचानक आग भभकी औऱ ऊपर लगे फ्लैक्स को अपनी चपेट में ले लिया. इसका जलता हुआ हिस्सा नीचे गिर गया और यह हादसा हुआ.

पीएम ने की घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की 

प्रधानमंत्री कार्यालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने कहा, "उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इस हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है."

जांच के आदेश

सूचना मिलने पर कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा अस्पताल पहुंचे. कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी. एक सेवक ने बताया कि आरती के दौरान किसी पुजारी पर गुलाल डाल दिया गया. यह गुलाल दीपक पर गिरा और आग भभक गई. आशंका जताईजा रही है कि केमिकल युक्त गुलाल से आग लग गई. बाद में आग पर काबू पा लिया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

calender
25 March 2024, 07:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो