बाल कटवाए, हुलिया बदला, 40 बार गर्लफ्रेंड को किया फोन...पढ़िए मिहिर शाह की गिरफ्तारी तक की पूरी कहानी

मुंबई हिट-एंड-रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. कहा जा रहा है कि, मिहिर पुलिस से बचने के लिए अपना हुलिया बदल लिया, उसने अपने बाल कटवा लिए ताकि कोई उसे पहचान न सके. हालांकि फिर भी वो खुद को गिरफ्तार होने से नहीं बचा पाया. फिलहाल मिहिर पुलिस के गिरफ्त में है.

JBT Desk
JBT Desk

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में 24 वर्षीय आरोपी मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस के हिरासत में भेज दिया है. शाह के ऊपर आरोप है कि, उसने मुंबई के वर्ली इलाके में बीएमडब्ल्यू कार से एक बाइक सवार को टक्कर मार दी जिसमें एक महिला की मौत हो गई. इस मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह को बनाया गया है जिसको लेकर कई खुलासे हुए हैं. कहा जा रहा है कि. दुर्घटना के बाद मिहिर पुलिस को चकमा दे रहा था. उसने अपने बाल कटवा लिए ताकी वो कोई उसे पहचान न पाए. हालांकि, कई मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस ने उसे मंगलवार (9 जुलाई 2024) को गिरफ्तार कर ही लिया.

अभियोजन पक्ष ने कहा कि मिहिर शाह ने एक क्रूर, हृदयहीन अपराध किया है और वे यह पता लगाना चाहते हैं कि दो दिनों तक गिरफ्तारी से बचने में किसने उसकी मदद की. शाह ने बीएमडब्ल्यू कार से दो दिन पहले एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी. इस दुर्घटना में 45 वर्षीय कावेरी नखवा की मौत हो गई थी. इस मामले में आज मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस से बचने के लिए मिहिर ने बदला अपना हुलिया

अदालत में सुनवाई के दौरान पुलिस ने बताया कि कार की नंबर प्लेट जिसे मिहिर ने फेंक दिया था वो अभी भी गायब है. पुलिस ने आगे कहा कि मिहिर शाह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनी दाढ़ी मुंडवा ली और बाल कटवा ली. अभियोजन पक्ष ने कहा कि यह पता लगाना जरूरी है कि उसे अपना रूप बदलने में किसने मदद की. पुलिस ने ये भी दावा किया कि, शाह ने जांच के दौरान पुलिस की मदद नहीं की और गलत जानकारी दी.

नंबर प्लेट को लेकर शाह के वकील ने दावा किया कि दुर्घटना के दौरान नंबर प्लेट गिर गई होगी. बता दें कि, मिहिर के पिता, शिवसेना नेता राजेश शाह को अपने बेटे की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं. वहीं उनका ड्राइवर 11 जुलाई तक पुलिस की रिमांड पर है.

गर्लफ्रेंड को 40 बार किया था कॉल

इस बीच महिर को लेकर खुलासा हुआ है कि, दुर्घटना के बाद उसने अपनी गर्लफ्रेंड को 40 बार कॉल किया था और बात भी की थी. घटना के बाद वह ऑटो से अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने उसके घर भी गया था ऐसे में पुलिस उससे भी पूछताछ कर सकती है. इस मामला को बढ़ता देख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से हटा दिया.शिंदे  ने यह फैसला तब लिया जब पीड़िता के पति प्रदीप नखवा ने आरोप लगाया कि शिवसेना कुछ नहीं करेगी, क्योंकि आरोपी उनके नेता के बेटे पर लगा है.

एकनाथ शिंदे ने लिया एक्शन

एकनाथ शिंदे ने इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी और कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार दुर्घटना के पीड़ितों के साथ खड़ी है.उन्होंने आगे कहा, "जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं. हम पीड़ित परिवार को कानूनी और वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे. उन्होंने पीड़िता के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपये देने का वादा किया और कहा कि वे हमारे परिवार से हैं.

calender
10 July 2024, 10:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो