NIA Action: श्रीनगर में NIA ने हथियार बरामदगी मामले में मुख्य साजिशकर्ता का घर कुर्क किया

NIA Action: NIA के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2022 में कश्मीर के चनापोरा हथियार जब्ती मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता के घर को कुर्क कर लिया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

NIA Action: राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA देश में आतंकी गैंगस्टर और ड्रग्स तस्करी के मकड़जाल को खत्म करने की दिशा में कदम उठा रही है. ऐसे ही एक और बड़े कदम में NIA ने शनिवार 6 दिसंबर को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्वोई की संगठित टेरर-क्राइम सिंडिकेट के सदस्यों की चार चार संपत्तियों को अटैच किया.

इन संपत्तियों में से एक चल और तीन अचल हैं. NIA की और से UAPA के प्रावधानों के तहत हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में समन्वित छापेमारी में संपत्तियों कुर्क की गई. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक NIA ने हथियार जब्ती मामले में जम्मू कश्मीर में एक आवासीय घर को कुर्क किया. 

NIA के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2022 में कश्मीर के चनापोरा हथियार जब्ती मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता के घर को कुर्क कर लिया. आरसी -4/22/एनआईए/जेएमयू मामले के मास्टरमाइंड में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी आमिर मुश्ताक गनई की संपत्ति को आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के चानापोर क्षेत्र में किरण कॉलोनी में एनआईए टीम द्वारा आतंकवाद की आय के रूप में कुर्क किया गया. आरोपियों ने आतंक की आय का इस्तेमाल देश के खिलाफ साजिश रचने और आतंकी अपराधों को अंजाम देने के लिए किया था.

Tags

calender
06 January 2024, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो