Nipah Virus: निपाह वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दी राहत भरी खबर

Nipah Virus: केरल में कहर बरपा रहे निपाह वायरस अब दूसरे राज्यों में भी दस्तक देने लगा है. अब पश्चिम बंगाल में निपाह वायरस के संक्रमण पाए जाने से राज्य में हड़कंप मच गया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi
Nipah Virus: केरल में कहर बरपा रहे निपाह वायरस अब दूसरे राज्यों में भी दस्तक देने लगा है. अब पश्चिम बंगाल में निपाह वायरस के संक्रमण पाए जाने से राज्य में हड़कंप मच गया है.इस बीच केरल में बढ़ते निपाह वायरस के प्रकोप के बीच राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना चार्ज ने एक बड़ी जानकारी दी है जो कि केरल के लिए एक राहत बड़ी खबर है. 

इस बीच उन्होंने कहा कि, राज्य में पिछले चार दिनों में निपाह का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. अब तक परीक्षण किए गए 323 नमूनों में से 317 नमूनों का परीक्षण नेगेटिव और 6 नमूनों का परीक्षण पॉजिटिव रहा है. 11 लोग आइसोलेशन में हैं. 

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, अबतक परीक्षण किए गए 323 नमूनों में से 317 नमूनों का परीक्षण नकरात्मत और 6 नमूनों का परीक्षण पॉजिटिव रहा. 11 लोग आइसोलेशन में हैं. स्वास्थ्य मंत्री से पहले मंगलावर को मुख्य़मंत्री पिनरई विजयन ने भी इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कोझिकोड जिले में सामने आया निपाह का प्रकोप अब नियंत्रण में है. आगे उन्होंने ये भी कहा कि खतरा अभी तक पूरी तरह से टला नहीं है.

calender
20 September 2023, 06:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो