नोएडाः एनेस्थीसिया की ओवरडोज से मासूम बच्ची की मौत, परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित यर्थाथ अस्पताल में डेढ साल की बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर बच्ची के पिता ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के खिलाफ थाना बीटा-2 में मामला दर्ज करवाया है। पीडित पिता का आरोप है कि एनेस्थीसिया की ओवर डोज देने से उसकी बच्ची की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित यथार्थ अस्पताल में डेढ साल की बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर बच्ची के पिता ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के खिलाफ थाना बीटा-2 में मामला दर्ज करवाया है। पीडित पिता का आरोप है कि एनेस्थीसिया की ओवर डोज देने से उसकी बच्ची की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल के खिलाफ बच्ची के पिता ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसे एनेस्थीसिया की ओवर डोज दी गई। जिससे उनकी बच्ची की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान मिले सबूतों के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित पिता ने बताया कि "सर्जरी के बाद बेटी को देखा तो वह बेहोश थी। बहुत देर तक होश नहीं आने के बाद डॉक्टर से बार-बार कहने के बाद बेटी को दोबारा आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि हार्ट अटैक आने की वजह से बच्ची की मौत हो गई है।"

जानकारी के मुताबिक, बीटा-2 थाना क्षेत्र के सेक्टर ओमेगा स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले सतेंद्र की डेढ साल की बेटी को घर पर खेलते समय नाक पर चोट लग गई थी। इसके बाद बच्ची को यथार्थ अस्ताल में भर्ती कराया गया था। बच्ची के पिता का कहना है कि "डॉक्टर ने कहा कि चोट के निशान को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करनी पड़ेगी, जिसके बाद डॉक्टर बेटी को सर्जरी रूम में लेकर गए।"

calender
23 December 2022, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो