अब एक फ्लैट में नहीं पाल सकेंगे 2 से ज्यादा कुत्ते, नियम नहीं मानने पर लगेगा जुर्माना

अब आप फ्लैट या मकान में दो से ज्यादा कुत्ते नहीं पाल सकेंगे। यदि आप ऐसा करते है तो आपको भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

Shruti Singh
Shruti Singh

अगर आपको कुत्ते पालने का काफी शौक है, तो ये खबर आपके लिए बेहद अहम है। बता दें कि अब आप फ्लैट या मकान में दो से ज्यादा कुत्ते नहीं पाल सकेंगे। यदि आप ऐसा करते है तो आपको भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

गाजियाबाद नगर निगम ने उन सभी लोगों को नोटिस भेजा है जिनके पास दो या दो से अधिक कुत्ते है। नगर निगम की ओर से कहा गया कि एक घर में दो से अधिक कुत्ते मिलने पर जुर्माना लगाया जाएगा। ऐसे में घर में ज्यादा कुत्ते पालने पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। वहीं जो भी लोग लावारिस कुत्ते को पालना चाहते है, उनका निशुल्क पंजीकरण होगा।

पालतू कुत्तों के लिए पंजीकरण अनिवार्य

बता दें कि नगर निगम ने पिछले दिनों पालतू कुत्तों के लिए गाइडलाइन जारी की थी। निगम ने सबसे पहले पालतू कुत्तों के लिए पंजीकरण और नसबंदी को अनिवार्य किया था। वहीं पंजीकरण नहीं कराने पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं पालतू कुत्तों के घूमने के लिए भी कई नियम बनाए गए है। वहीं अब नगर निगम ने एक घर में दो से ज्यादा कुत्ते पालने पर रोक लगाई गई है। इस सिलसिले में लोगों को नोटिस भेजकर जानकारी दी जा रही है।

दो से ज्यादा कुत्ते पालने पर लगी रोक

गौरतलब है कि हाल ही में कुछ महीनों में गाजियाबाद में कई जगहों पर कुत्तों द्वारा लोगों को काटने की कई घटनाएं सामने आई, जिसके बाद कुत्ते पालने पर रोक लगाने की मांग उठने लगी। ऐसे में इन घटनाओं को देखते हुए गाजियाबाद नगर निगम ने मकान या फ्लैट में दो से ज्यादा कुत्ते पालने पर रोक लगा दी है।

calender
10 February 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो