पंजाब प्रोग्रेसिव इन्वेस्टर्स समिट- 2023, मोहाली में 3000 निवेशकों का मेला

पंजाब में निवेश पंजाब सम्मेलन शुरू हो चुका है। मोहाली में दो दिवसीय 'प्रोग्रेसिव इन्वेस्टर्स समिट-2023' गुरुवार से शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान मोहाली में आयोजित इस कांफ्रेंस में शामिल हुए। सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से तकरीबन 3000 निवेशक जुटे हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

पंजाब में निवेश पंजाब सम्मेलन शुरू हो चुका है। मोहाली में दो दिवसीय 'प्रोग्रेसिव इन्वेस्टर्स समिट-2023' गुरुवार से शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान मोहाली में आयोजित इस कांफ्रेंस में शामिल हुए। सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से तकरीबन 3000 निवेशक जुटे हैं। इन सभी का मुख्यमंत्री मान की ओर से गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस कॉन्फ्रेंस में मेदांता ग्रुप, गोदरेज कंज्यूमर, इंडियन ग्रुप नेस्ले जैसे दिग्गज कंपनियों ने हिस्सा लिया। कन्वेंशन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोग बहुत मेहनती हैं। पंजाब में कभी किसी का नुकसान नहीं हुआ और राज्य पूरे देश का पेट भरता है।

सीएम मान ने निवेश सम्मेलन में देश-विदेश से जुटे निवेशकों से कहा कि हम आपको अच्छा माहौल देंगे और आप सभी कारोबारी बेफिक्र होकर यहां निवेश करें। पंजाब नई चीजों और नई तकनीक को बहुत जल्दी अपनाता है और ये हमारे स्वभाव में है। पहले पंजाब में एक हाईवे था, अब अधिकांश उद्योग इसके पास हैं और वर्तमान में राज्य में 4 नेशलन हाईवे हैं। इसके अलावा यहां 4 हवाईअड्डे हैं, जिनमें से 2 अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे हैं। इसी तरह लुधियाना में हलवारा एयरपोर्ट शुरू किया जा रहा है।

सीएम मान ने कहा कि पंजाब देश में ट्रैक्टर का सबसे बड़ा उत्पादक है और यहां ट्रैक्टर का निर्माण सबसे ज्यादा होता है। इसी तरह विश्व कप या अन्य खेलों के लिए जालंधर में सामान बनाए जाते हैं और सरकार जालंधर में एक स्पोर्टस यूनिवर्सिटी भी स्थापित करेगी।

इस खास मौके पर सीएम मान ने कहा कि सरकार कारोबारियों के हिसाब से काम करेगी क्योंकि जहां कारोबारी टैक्स देते हैं, वहीं रोजगार भी पैदा करते हैं। मान ने कहा कि उन्होंने हैदराबाद, मुंबई और अन्य शहरों में जाकर कारोबारियों के साथ बैठकें की हैं। जिसके बाद उन्हें कई बातें पता चली हैं। उन्होंने कारोबारियों से अपील की है कि वे जितना हो सके युवाओं को रोजगार दें ताकि वे अपना घर परिवार चला सकें।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों को सरकार का पूरा समर्थन है और उन्हें प्रदेश में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। कारोबारियों से पंजाब के ग्रामीण इलाकों में उद्योग लगाने की अपील की। हम कारोबारियों को इंडस्ट्रियल पार्क भी मुहैया कराएंगे।

calender
23 February 2023, 08:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो