रायपुर: छत्तीसगढ़ में जल्द आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर भाजपा का प्रदर्शन आज

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में जल्द आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर आज रायपुर में प्रदर्शन करने जा रही है। आज बुधवार 4 जनवरी को दोपहर दो से शाम पांच बजे तक बीजेपी विधायक, सांसद दल बाबा साहब भीमराव अंबेडकर चौक पर धरना देंगे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रायपुर, छत्तीसगढ़। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में जल्द आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर आज रायपुर में प्रदर्शन करने जा रही है। आज बुधवार 4 जनवरी को दोपहर दो से शाम पांच बजे तक बीजेपी विधायक, सांसद दल बाबा साहब भीमराव अंबेडकर चौक पर धरना देंगे।

दरअसल, कांग्रेस के छल से प्रदेश के युवाओं का भविष्य अन्धकार में है और वंचित वर्ग को उसका अधिकार नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेस पार्टी आरक्षण के नाम पर जनता से सिर्फ खिलवाड़ कर रही है। शीघ्र से शीघ्र प्रदेश में आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर आज भाजपा प्रदर्शन करने जा रही है।

आरक्षण का आधार क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रिपोर्ट प्रस्तुत करने की मांग को लेकर और राज्यपाल अनुसुईया ऊइके द्वारा मांगे गए 10 बिंदुओं का जवाब जल्द से जल्द देकर प्रदेश में आरक्षण की असमंजस की स्थिति समाप्त करने की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, आज 4 जनवरी दोपहर दो से पांच तक बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समीप, घड़ी चौक के पास धरना देंगे।

आपको बता दें कि आरक्षण की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र जारी है। जहां पर रोज आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के साथ-साथ हंगामे भी देखने को मिल रहे हैं। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन आरक्षण के मुद्दे को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच जमकर बहस हुई।

बता दें प्रश्नकाल से शुरू हुआ हंगामा शून्‍यकाल में भी नहीं रुका। वहीं विपक्ष के विधायकों ने क्वांटिफाइबल डाटा आयोग की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखने की मांग की। जब सरकार की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया तो फिर हंगामा शुरू हो गया था।

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सदन की कार्यवाही पहले दस मिनट, फिर पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी थी। वहीं कार्यवाही जब तीसरी बार शुरू हुई थी तो विपक्षी विधायक गर्भगृह में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे थे। इस पर अध्यक्ष ने भाजपा के 12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...

छत्तीसगढ़: एमसीबी जिले में तेंदुएं के हमले से महिला की मौत, वन विभाग की टीम मौके पर

calender
04 January 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो