सेक्टर 62 में सेवन एक्स वेलफेयर टीम और यातायात पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

सेक्टर 62 के गोल चक्कर में सेवन एक्स वेलफेयर टीम और यातायात पुलिस की तरफ से एक जागरूकता अभियान का आयोजन किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नोएडा: सेक्टर 62 के गोल चक्कर में सेवन एक्स वेलफेयर टीम और यातायात पुलिस की तरफ से एक जागरूकता अभियान का आयोजन किया। यह जागरूकता अभियान सेवन एक्स वेलफेयर टीम के सदस्य ब्रजेश शर्मा और ट्रैफिक इंस्पेक्टर सीपी मिश्रा के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

इस मौके पर सेवन एक्स वेलफेयर टीम के सदस्य ब्रजेश शर्मा ने बताया कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो 2020 के अनुसार भारत में पैदल सड़क पर मरने वालों की संख्या 47984 थी। एक दिन में रोजाना 131 लोगों की सड़क हादसे में मौत होती है। नोएडा में जहां ट्रैफिक पुलिस शहर में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगी हुई है। वहीं, प्राधिकरण भी विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करते हुए एक नए नोएडा का निर्माण करने में जुटा हुआ है। वहीं, सेक्टर 62 से लगे नेशनल एक्सप्रेस-वे में 93 किलोमीटर का दायरा दिल्ली से मेरठ को तय करता है। इसमें से काफी बड़ी संख्या में लोग रोजाना नोएडा में प्रवेश करते हैं।

सेक्टर 62 में 10 प्रतिशत लोग ही कर रहे थे आईएसआई मार्क वाले हेलमेट का प्रयोगःसीपी मिश्रा-

ट्रैफिक इंस्पेक्टर सीपी मिश्रा ने बताया कि सेक्टर 62 के गोल चक्कर पर दो पहिया वाहन चालकों में 100 में से केवल 10 प्रतिशत लोग ही आईएसआई मार्क वाले हेलमेट का प्रयोग कर रहे थे। 90 प्रतिशत लोग बगैर हेलमेट या फिर प्लास्टिक कवर वाले हेलमेट का प्रयोग कर रहे थे। इसके अलावा 40 प्रतिशत लोग अभियान के दौरान बगैर सीट बेल्ट लगाए चल रहे थे।

calender
21 March 2022, 06:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो