सीतापुर: हरगाँव ब्लाक की ग्राम पंचायत नौनेर गांव शिव मंदिर पर हुआ कब्जा

उत्तर प्रदेश सीतापुर हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में हिंदू मुस्लिम एकता का बना केंद्र एक मंदिर के परिसर पर गांव के दबंगों ने अपना कब्जा कर लिया वहां पर एक शौचालय व टैंक बना कर दोनों धर्मों

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- सतीश जयसवाल

सीतापुर। उत्तर प्रदेश सीतापुर हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में हिंदू मुस्लिम एकता का बना केंद्र एक मंदिर के परिसर पर गांव के दबंगों ने अपना कब्जा कर लिया वहां पर एक शौचालय व टैंक बना कर दोनों धर्मों का अपमान करने की कोशिश की गई जहां राजस्व विभाग की लापरवाही सामने आई मौके पर लेखपाल तहसीलदार ने पहुंचकर मौके का जायजा लिया फिर भी कोई नतीजा नही निकला। हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरगांव ब्लाक की ग्राम पंचायत नौनेर में अति प्राचीन शिव मंदिर व कुऑ बना हुआ है जिस पर हिंदू मुस्लिम के लोगों के द्वारा धार्मिक अनुष्ठान किए जाते हैं जहां एक और हिंदुओं के मांगलिक कार्यक्रम मंदिर पर किए जाते हैं तो वही मंदिर के समीप बने कुए पर मुस्लिमों के द्वारा धार्मिक अनुष्ठान किए जाते हैं।

इस तरह से दोनों धर्मों के लिए यह श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है गांव के बीचो-बीच होने के कारण इस परिसर पर गांव के ही निवासी संदीप गुप्ता मधुबनी गुप्ता ने दबंगई करते हुए मंदिर के परिसर पर अवैध कब्जा कर शौचालय टैंक का निर्माण कर लिया है जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा शासन व प्रशासन को लिखित रूप में दिए जाने के बावजूद भी प्रशासन की उदासीनता के चलते इस मंदिर पर अवैध निर्माण को रोका नहीं गया है जिससे गांव सहित पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है जो कि किसी भी समय कोई अप्रिय घटना का रूप ले सकती है।

जबकि ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित जिला अधिकारी सीतापुर व उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अवगत करा दिया है। आज बजरंग दल के साथ हिन्दू युवा वाहिनी के लोगो ने शहर मे रैली निकली साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय के सामने हनुमान चालीसा पढकर पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी अनुज सिहं को ज्ञापन सौंपा।

calender
30 October 2022, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो