सूरत: बीजेपी के बड़े सरगनाओं ने वायरल की मेरी मॉर्फ्ड बदसूरत तस्वीरें, अगर घर में मां-बहन के साथ ऐसा हुआ...

आम आदमी पार्टी से चुनी गई सूरत नगर निगम की सबसे कम उम्र की पार्षद 23 वर्षीय पायल साकरिया ने हाल ही में बीजेपी पर एक फोटो को मॉर्फ करने और एक वीडियो के जरिए वायरल करने का आरोप लगाया था। सोशल मीडिया पर पायल सकारिया की तस्वीरें पोस्ट किए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आम आदमी पार्टी से चुनी गई सूरत नगर निगम की सबसे कम उम्र की पार्षद 23 वर्षीय पायल साकरिया ने हाल ही में बीजेपी पर एक फोटो को मॉर्फ करने और एक वीडियो के जरिए वायरल करने का आरोप लगाया था। सोशल मीडिया पर पायल सकारिया की तस्वीरें पोस्ट किए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। शूटिंग के दौरान अपने साथी अभिनेता के साथ पायल सकारिया की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई थी। उसके बाद नीचे कमेंट लिखे गए और उसके बाद न्यूड तस्वीरें भी पोस्ट की गईं, पायल साकरिया से खास बातचीत की।

पार्षद पायल साकरिया एक राजनेता होने के साथ-साथ एक अभिनेत्री भी हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले उन्होंने कई गुजराती फिल्मों और गुजराती एल्बमों में भी काम किया है। उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक दल में शामिल होने से पहले कई गुजराती फिल्मों की शूटिंग की तस्वीरों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है, जिसमें उनके विपरीत एक अभिनेता की पायल साकरिया को गुलाब देने की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है। इसके बाद सारा विवाद शुरू हो गया।

पायल साकरिया: विधानसभा चुनाव हैं, जिससे मुझे बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कहा जाता है कि वह साम, दम, डंडा, भेदा को अपनाता है, लेकिन इसमें इतना हल्कापन नहीं होना चाहिए। मुद्दे का राजनीतिकरण करें। राजनीति का काम करो। इतने सालों तक काम करने के बाद मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि ये लोग काम पर आ भी जाते हैं तो इतने कमजोर दिमाग के होते हैं। अब मुझे पता चला कि राजनीति में महिलाएं क्यों कम हैं, क्योंकि कहीं न कहीं ऐसे कारणों से उनका दमन किया जाता है। जब से वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुई हैं, तब से उन्होंने पैसे, धमकी और मानहानि के साथ बीजेपी में शामिल होने की कोशिश की है। मेरा तो अब तक नहीं था, लेकिन दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का काम देखकर मैं शामिल हो गया। अब तक भद्दी भाषा में कमेंट बीजेपी की आईटी सेल करती थी, लेकिन मुझे लगा कि ये राजनीति है, ये लोग बदनाम करेंगे।

पायल साकरिया: वायरल हुई तस्वीरों पर मैं शोक नहीं कर सकती, क्योंकि इन लोगों ने हद ही पार कर दी है। जब मैंने फेसबुक पेज पर शूटिंग करते हुए उसकी फोटो पोस्ट की, तो इन लोगों ने कमेंट में किसी और की न्यूड फोटो खींच ली और उसका चेहरा छिपाने की कोशिश की और उस पर सेब का स्टिकर लगा दिया ताकि पता चल सके कि पायल साकरिया का वीडियो जल्द ही आ रहा है। काम से न लड़ने के कारण वह सीधे इज्जत के पास आ गया। एक महिला के लिए उसकी इज्जत ही सब कुछ होती है, लेकिन ये लोग नहीं समझेंगे, क्योंकि अगर घर में उनकी मां और बहन के साथ ऐसा होता तो उन्हें पता होता। यह मुझे इतना आहत करता है कि इसकी कोई सीमा नहीं है। दर्द इसलिए भी है क्योंकि गुजरात में मैं उन लोगों के खिलाफ लड़ रहा हूं जो राजनीति को अपनी जागीर समझते हैं। कोई भी किसी की मां या बहन के खिलाफ टिप्पणी कर सकता है, उसे नीचा दिखाने की कोशिश कर सकता है और कुछ भी कर सकता है। कानून-व्यवस्था इस हद तक खराब हो गई है कि मैंने पूरा दिन साइबर में विभिन्न थानों में जाकर, फिर पुणे थाने में शिकायत दर्ज कराने में बिताया, लेकिन कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई। सोचिए आज जब मैं पार्षद के रूप में दूसरों के लिए लड़ रहा हूं, अगर मेरी शिकायत दर्ज करने की बात आती है, तो मेरी शिकायत दर्ज नहीं होती है, इससे बड़ा क्या हो सकता है।

पायल साकरिया: बीजेपी के पास सोशल मीडिया है। जितने भी लोग कमेंट कर रहे हैं, जिनके आधार पर हम कह सकते हैं कि कौन कर रहा है, अगर बाहर से नहीं कर सकते तो ये लोग निचले स्तर की राजनीति में आ गए हैं।

पायल साकरिया: यह समझ में नहीं आता है। उनका उम्मीदवारों से कोई लेना-देना नहीं है। इससे पहले भी वे पार्षदों को तोड़कर भाजपा में ले गए हैं और अब तक पार्षदों को तोड़ने की कोशिश कर चुके हैं। मैंने अपना अनुभव सोशल मीडिया पर साझा किया, लेकिन कभी भी इस अनुभव को साझा नहीं किया कि उसने मुझे पहले कितनी बार पेश करने की कोशिश की। वह ऐसा इसलिए करता है क्योंकि वह हार भूल चुका है। यह राजनीति करने के खिलाफ नहीं है, लेकिन गुजरातियों और हिंदू संस्कृति में ऐसी संस्कृति नहीं है। अगर बीजेपी खुद को महान समझती है और महिलाओं की इज्जत छीनकर जीतना चाहती है तो ऐसा कभी नहीं होगा, ये गुजरात के लोग हैं, ये कभी माफ नहीं करेंगे। आज मैं बोलता हूं, कल जब हजारों बेटियां लड़ेंगी, तो ये लोग किसका मुंह बंद करेंगे।

पायल साकरिया अब तक 50 से ज्यादा एलबम में काम कर चुकी हैं। उन्होंने हिंदी और गुजराती दोनों एल्बमों में काम किया है। उन्होंने खुद भी एक फिल्म में बतौर एक्ट्रेस काम किया था, लेकिन वह फिल्म लकदौन की वजह से रिलीज नहीं हो पाई। उन्होंने एक गुजराती फिल्म में अपनी परफॉर्मेंस दी है। कुछ दिनों के बाद संभावना है कि वह गुजराती बड़े बैनर की फिल्म में भी काम करेंगे, निर्माता और निर्देशक के साथ बातचीत अंतिम चरण में है। पायल किशोरभाई साकरिया वार्ड नंबर 16 से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार थीं। उनकी उम्र महज 22 साल है। वह सूरत शहर से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार थीं। पायल सकारिया सहित आम आदमी पार्टी के पैनल ने पुणे वेस्ट वार्ड नंबर 16 से जीत हासिल की है। पायल अपने परिवार के साथ पुणे इलाके की साकार्ता सोसाइटी में रहती हैं और उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है।जबकि उनके पास केवल 92 हजार रुपये की संपत्ति और 50 हजार के जेवर हैं।

calender
08 November 2022, 01:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो