Land for Job Scam: 25 मार्च को CBI के सामने पेश होंगे तेजस्वी यादव

दिल्ली हाई कोर्ट ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन मामले में 25 मार्च को दिल्ली में सीबीआई के समक्ष पेश होने को कहा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

दिल्ली हाई कोर्ट ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन मामले में 25 मार्च को दिल्ली में सीबीआई के समक्ष पेश होने को कहा है।

सीबीआई के वकील डीपी सिंह ने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि यादव इस महीने शारीरिक रूप से पेश हो सकते हैं और सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं करने जा रही है। इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम के वकील ने कहा कि वह 25 मार्च को पेश होंगे।

बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने उन्हें जारी केंद्रीय एजेंसी के सम्मन को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था। अपनी याचिका में, यादव ने कहा था कि आरोप मुख्य रूप से उनके पिता लालू प्रसाद और अन्य अधिकारियों के खिलाफ हैं, और जब कथित अपराध किए गए थे, तब वह नाबालिग थे। तेजस्वी यादव नवंबर 2007 में 18 साल के हो गए।

उच्च न्यायालय के समक्ष बिहार के डिप्टी सीएम की याचिका उस दिन आई जब उनकी मां राबड़ी देवी, पिता लालू प्रसाद, बहन मीसा भारती और अन्य को मामले में दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी थी।

अपनी चार्जशीट में, सीबीआई ने आरोप लगाया है कि 2004 और 2009 के बीच रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान लालू प्रसाद के परिवार को उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले में रेलवे में अनियमित नियुक्तियां की गईं।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि उम्मीदवारों ने या तो सीधे या करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के माध्यम से तत्कालीन रेल मंत्री के परिवार के सदस्यों को अत्यधिक रियायती दरों पर अपनी जमीन बेच दी।

16 आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार के अपराधों के लिए पिछले साल 10 अक्टूबर को आरोप पत्र दायर किया गया था।

अपडेट जारी है...

calender
16 March 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो