Telangana News : हम बीआरएस के साथ काम करेंगे- संभाजी ब्रिगेड

शुक्रवार 3 मार्च को महाराष्ट्र के सामाजिक संगठन संभाजी ब्रिगेड ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बीआरएस पार्टी महाराष्ट्र, यूपी समेतद विभिम्न राज्यों में लगातार विस्तार कर रही है। तेलंगाना की बीआरएस सरकार ककी योजना व विकास को देखते हुए कई राज्यों की सरकारें और जनता तेलंगाना की ओर आकृषित हो रहे हैं। आपको बता दें कि हाल ही में केसीआर सरकार की रणनीति को देखते हुए विपक्ष के नेताओं ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी का दामन थामा है।

अब महाराष्ट्र के सामाजिक संगठन संभाजी ब्रिगेड ने बीआरएस के साथ काम करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि सीएम केसीआर तेलंगाना के विकास के लिए कृषि, शिक्षा, पेयजल की व्यवस्था, क्षेत्र पर विशेष ध्यान दे रहा हैं।

सीएम केसीआर से की मुलाकात

शुक्रवार 3 मार्च को महाराष्ट्र के सामाजिक संगठन संभाजी ब्रिगेड ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। इस दौरान इस संगठन ने भारत राष्ट्र समिति पार्टी के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की। इस संगठन ने तेलंगाना सरकार की नीतियों व राज्य की योजनाओं की तारीफ की।सीएम केसीआर ने खुद इसके लिए सहमति पत्र दिया।

संभाजी ब्रिगेड बोले

सीएम केसीआर ने मुलाकात कके दौरान संभाजी ब्रिगेड संगठ ने राज्य के कार्यों और किसानों के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की। अगले वर्ष 2024 में महाराष्ट्र में होने वाले चुनाव में सीएम केसीआर की बीआरएस पार्टी ने सभी चुनावों को लड़ने का फैसला किया है। संभाजी ब्रिगेड ने सीएम केसीआर के इस निर्णय पर खुशी व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि “वह बीआरएस पार्टी का स्वागत करते हैं जो किसानों के कल्याण और प्रगति के लिए काम कर रही है”। उन्होंने आगे कहा कि “बीआरएस पार्टी और संभाजी ब्रिगेड एक ही विचारधारा और नीतियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं”।

बीआरएस को समर्थन देंगे संभाजी ब्रिगेड

संभाजी ब्रिगेड ने महाराष्ट्र में 2024 में होने वाले सभी चुनावों में बीआएस को बड़े स्तर पर समर्थन देने का ऐलान किया है। “पूरे महाराष्ट्र से संभाजी ब्रिगेड कैडर के साथ, 1600 अधिकारी बीआरएस पार्टी को अपना समर्थन देंगे”। “अगर सीएम केसीआर अनुमति देते हैं, तो हम आने वाले दिनों में राज्य के अधिकारियों को शामिल करने और जिम्मेदारियों को स्थानांतरित करने पर चर्चा करेंगे”।

उन्होंने कहा कि “संभाजी ब्रिगेड एक ही विचारधारा और नीतियों के साथ मिलकर काम कर रही है”। 11संभाजी ब्रिगेड संगठन यह महाराष्ट्र में स्थापित संगठन है। इसका कार्य शिवाजी के योगदान और उनकी विचारधारा को पूरे विश्व में प्रचारित करना है। आपको बता दें कि शिवाजी के पुत्र संभाजी के नाम पर इस संगठन की स्थापना की गई है।

इस संगठन का मानना है कि उन्होंने ही “मराठा इतिहास लिखा है और इसीलिए शिवाजी के वंशजों को कम महत्व दिया गया है। इसके अलावा बीआर अंबेडकर और ज्योतिबा फुले के सिद्धांतों को अपना आदर्श बताया। महाराष्ट्र के मराठा युवाओं में इस संगठन के काफी अनुयायी हैं।

कई नेताओं ने पार्टी का थामा हाथ

विजयवाड़ा की पूर्व मेयर शकुंतला, महिला फेडरेशन की प्रदेश अध्यक्ष मेघवरपु वरलक्ष्मी, ओबीसी फेडरेशन की राज्य महासचिव माल्याद्री सहित कई नेता और कार्यकर्ता बीआरएस में शामिल हुए। इसके अलावा सूर्यापेट जिला कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और अखिल भारतीय मुस्लिम आरक्षण पोरोटा समिति के अध्यक्ष एमडी खालिद अहमद बीआरएस पार्टी में शामिल हुए।

पार्टी और राज्य के विकास को देखते हु कई दलों के नेता बीआरएस पार्टी की ओर आकर्षित के रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में कई अन्य पार्टी के नेताओं ने बीआरएस पार्टी का दामन थाम लिया है।

ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी ने खुलासा किया कि “सीएम केसीआर द्वारा लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं से आकर्षित सीमावर्ती राज्यों के लोग मांग कर रहे हैं कि उनके क्षेत्रों को तेलंगाना में विलय कर दिया जाए”।

calender
04 March 2023, 02:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो