श्याम रंगीला का वाराणसी सीट से नामांकन रद्द, बोले 'लोकतंत्र की हत्या...'

Lok Sabha Election 2024: कॉमेडियन श्याम रंगील ने 14 मई को वाराणसी से नामांकन दाखिल किया था. एक दिन बाद, चुनाव आयोग की वेबसाइट से पता चला कि रंगीला का नामांकन खारिज कर दिया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला का वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन खारिज हो गया है. श्याम रंगीला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल करके काफी मशहूर हुए थे. इस महीने की शुरुआत में उन्होंने ऐलान किया था कि वह वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने 14 मई को नामांकन दाखिल किया था और एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया था. 29 वर्षीय ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था. 

नामांकन हुआ खारिज

नामांकन करने के एक दिन बाद भारत चुनाव आयोग की वेबसाइट से पता चला कि रंगीला का नामांकन खारिज कर दिया गया. श्याम रंगीला ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि 'लोकतंत्र की हत्या की गई है.' श्याम रंगीला ने कहा, "कल की मेरी जीत अब हार है." कॉमेडियन ने पहले नामांकन दाखिल करने में बाधा डालने का आरोप लगाया था. श्याम रंगीला ने 13 मई को ट्वीट किया, "प्रस्तावक थे, फॉर्म भी भरा गया था, लेकिन कोई इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं था. हम कल फिर कोशिश करेंगे."

अगले दिन, 14 मई को, उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी उनकी कॉल का जवाब नहीं दे रहे थे और वह अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सके हैं, कुछ घंटों बाद, उन्होंने जानकारी दी कि वह "नियमों के अनुसार सभी आवश्यकताओं को पूरा करके" नामांकन पत्र दाखिल करने में कामयाब रहे हैं. हालाँकि, उनका नामांकन पोल पैनल द्वारा खारिज कर दिया गया है. 

नाटक क्यों किया?

रंगीला ने कहा आज, मेरा नामांकन खारिज कर दिया गया, अगर वे मेरा नामांकन स्वीकार नहीं करना चाहते थे, तो उन्होंने लोगों के सामने यह नाटक क्यों किया? उन्होंने कहा कि 24 घंटे से कम वक्त में सब साफ हो गया है. मेरे डॉक्यूमेंट्स में कोई कमी नहीं थी, मुझे पता था कि चुनाव लड़ने के लिए मुझे डॉक्यूमेंट्स, प्रस्तावक और फंड की जरूरत है."

calender
16 May 2024, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो