UP : लखीमपुर खीरी में पेड़ से लटकता मिला दलित बहनों का शव, मां ने बताया- तीन युवक जबरन उठा ले गए थे

लखीमपुर खीरी में दो दलित बच्चियों को शव पेड़ पर लटकता हुआ मिला है। बताया जा रहा है कि बच्चियों को तीन युवक उसके घर से उठा ले गए थे। घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं आईजी लक्ष्मी सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

लखीमपुर खीरी, उत्तरप्रदेश: लखीमपुर खीरी #LakhimpurKheri में दो दलित बच्चियों को शव पेड़ पर लटकता हुआ मिला(Dalit sisters found hanging) है। बताया जा रहा है कि बच्चियों को तीन युवक उसके घर से उठा ले गए थे। घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं आईजी लक्ष्मी सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की। लखीमपुर खीरी के निघासन थाना इलाके में शाम दो सगी दलित नाबालिग बहनों की संदिगध अवस्था में लाश एक ही पेड़ पर लटकी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक युवतियों की मां का आरोप है कि तीन युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को खींच ले गए थे।

परिवार का आरोप है कि उन्हीं लोगों ने बेटियों की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया। घटना के बाद निघासन में भारी तनाव का माहौल है। लोगों ने चौराहा जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की घटनास्थल पर पहुचे एसपी संजीव सुमन से कहासुनी भी हो गई। उधर घटना की सूचना पर लखनऊ से आईजी लक्ष्मी सिंह भी गांव पहुंच गईं। जानकारी के मुताबिक निघासन कोतवाली क्षेत्र के गांव तमोलिनपुरवा के बाहर एक दलित परिवार रहता है। घर पर दो बेटियां और उनकी बीमार मां थी। शाम करीब पांच बजे गांव से करीब पौन किलोमीटर दूर गन्ने के खेत में लगे एक खैर के पेड़ से दो सगी नाबालिग बहनों के शव लटकते मिले। दोनों के शव एक ही दुपट्टे से एक ही पेड़ से लटक रहे थे। एक किशोरी के पैर भी जमीन पर लग रहे थे।

शव देखकर गांव वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। इन किशोरियों की मां ने गांव वालों को बताया कि कुछ देर पहले एक बाइक से आए तीन युवक उसकी दो बेटियों को जबरदस्ती खींचकर गन्ने के खेत में ले गए थे। मां ने विरोध किया तो उसे लात मारकर गिरा दिया। मां का आरोप है कि उसकी बेटियों को अगवा कर उनकी हत्या की गई है। घटनास्थल पर पहुंची आईजी लक्ष्मी सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया और घटना के खुलासे से संबंधित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मीडिया से बात करते बताया कि गांव के बाहर दो बच्चियों के शव पेड़ से लटके हुए मिले थे। मामले की छानबीन की जा रही है और जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 2 नामजद और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 323, 452 और 376 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है. परिजनों ने बाइक सवारों चार लोगों पर दोनों किशोरियों को घर से अगवा कर रेप के बाद हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने का आरोप लगाया है। वहीं घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने निघासन थाने पर शव रखकर जाम लगा दिया। आक्रोशित परिजन और भीड़ को पुलिस के आला अधिकारियों ने समझा-बुझाकर दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए लखीमपुर खीरी पोस्टमॉर्टम हाउस भेज दिया। गुरुवार सुबह 8 बजे दोनों लड़कियों के शव का पोस्टमॉर्टेम तीन डॉक्टरों के पैनल और परिवारजनों की मौजूदगी में होगा।

calender
15 September 2022, 10:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो