UP: बदायूं में अवैध शराब को लेकर जगह-जगह हो रही छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

बदायूं में जिलाअधिकारी के आदेश पर उप जिलाधिकारी और आबकारी निरीक्षक के नेतृत्व में टीमों का गठन कर शराब की दुकानों पर आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिससे अबैध शराब बेचने वालों में खलबली मच गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

होली के त्योहार को देखते हुए बदायूं प्रशासन अलर्ट मोड पर है। यहां मिलावटी और अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग ने प्रशासन और पुलिस के साथ मिलकर दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जिससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया।अक्सर होली पर शराब पीने के बाद विवाद और झगड़े बढ़ जाते है। इसके चलते शराब के अधिक उपयोग पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग, पुलिस और प्रशासन ने दुकानों का निरीक्षण किया।

आपको बता दें कि बदायूं में जिलाअधिकारी के आदेश पर उप जिलाधिकारी और आबकारी निरीक्षक के नेतृत्व में टीमों का गठन कर शराब की दुकानों पर आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिससे अबैध शराब बेचने वालों में खलबली मच गई।

प्रशासन ने दुकानदारों को दी ये चेतावनी

जांच के लिए गठित की गई टीमों द्वारा अंग्रेजी शराब बियर और देसी शराब बेचने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि अगर अवैध शराब की बिक्री उनके द्वारा की गई तो सख्त से सख्त कार्रवाई प्रशासन उनके खिलाफ करेगा।

होली के त्योहार पर अक्सर शिकायत मिलती हैं कि जिले में कई जगह अवैध शराब बेची जा रही है जो शरीर के लिए हानिकारक है इन्हीं शिकायतों को संज्ञान लेते हुए जिले के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने सदर उप जिलाधिकारी और आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन कर जिले की सभी दुकानों को चेक कर मॉडल शॉप अंग्रेजी शराब बेचने वाले और बीयर की दुकानों अभियान चलाकर उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर कोई भी अवैध शराब बेचते पाया गया तो प्रशासन उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

दुकानों की चैकिंग के दौरान जिलाअधिकारी और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने अवैध शराब के अड्डों पर बिकने वाली शराब से होने वाली हानियों से भी ग्रामीण क्षेत्रों में जनता को जागरूक किया और अवैध अड्डे ठेलो,परचून की दुकान से शराब ना खरीदने की अपील की और ऐसी किसी सूचना को तत्काल प्रशासन को अवगत कराने की अपील की। वहीं प्रशासन के इस अभियान से जिले में अवैध शराब बेचने वालों में हड़कंप मचा रहा।

फेस्टिव टाइम को देखते हुए बदायूं प्रशासन ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में अब जिले में अगर कोई मिलावटी या फिर अवैध शराब बेचते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

calender
07 March 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो