पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल से वसूले गए 52 लाख रुपये, खाता किया सीज

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल को उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण ने एक बड़ा झटका देते हुए उनके दो बैंक खातों को सीज करके 52 लाख रुपये वसूले है। बता दे, ग्रेटर नोएडा में मुनाफ पटेल की एक कंपनी है जिसका नाम निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड है

Vishal Rana
Vishal Rana

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल को उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण ने एक बड़ा झटका देते हुए उनके दो बैंक खातों को सीज करके 52 लाख रुपये वसूले है। बता दे, ग्रेटर नोएडा में मुनाफ पटेल की एक कंपनी है जिसका नाम निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड है जिसका एक प्रोजेक्ट टाइम से पूरा नहीं हुआ जिसके बाद उनकी कंपनी पर निवेशकों के पैसे नहीं लौटाने का आरोप लगा और यूपी रेरा ने यह बड़ी कारवाई करते हुए उनके खातों को सील करके पैसे वसूले है।

जानकारी के मुताबिक निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड का वनलीफ ट्रॉय नाम से प्रोजेक्ट ग्रेनो वेस्ट सेक्टर-10 में शुरू किया गया लेकिन यह प्रोजेक्ट समय से पूरा नहीं हो सका जिससे खरीदारों ने यूपी रेरा में इसकी शिकायत की। यूपी रेरा ने जांच करके मुनाफ पटेल की कंपनी निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड को दोषी पाया और ये बड़ी कारवाई की और कंपनी के खिलाफ आरसी जारी की।

इसको लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि, "यूपी रेरा की आरसी पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मुनाफ पटेल भी उस कंपनी में निदेशक हैं। विधिक सलाह के बाद राजस्व टीम ने बैंक खाता सीज कर आरसी का पैसा वसूला है। बकाया धनराशि की वसूली का भी प्रयास किया जा रहा है।"

जानकारी के मुताबिक तय समय में बिल्डर इस प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर पाया जिसके बाद उसको अतिरिक्त समय भी दिया गया लेकिन फिर भी बिल्डर इस प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर सका और प्रोजेक्ट का पंजीकरण भी इसी साल समाप्त हुआ है। बता दे, मुनाफ पटेल के नोएडा और गुजरात के बैंक शाखाओं में जो खाते उनको सीज किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें..............

लखनऊ: रोडवेज बस में गरीब बच्चों के लिए होंगे स्मार्ट क्लासरूम, मिलेगी मुफ्त शिक्षा

calender
16 December 2022, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो