LS Election 2024: लेफ्ट पार्टियों से हम कभी हाथ नहीं मिलाएंगे, लोकसभा चुनाव के बाद बनाएंगे सरकार... ममता बनर्जी ने साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन इंडिया में घमासान के बीच ममत बनर्जी का बयान का सुर्खियां बटोर रहा है, उन्होंने लेफ्ट पार्टी का विरोध करते हुए इसको एक हत्यारी पार्टी बताया है.

Sachin
Sachin

Lok Sabha Election 2024: विपक्ष का इंडिया गठबंधन से कई दलों के अलग होने के बाच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस-लेफ्ट पर निशाना साधा है, ममता ने लेफ्ट को हत्यारी पार्टी बताते हुए उसके साथ अलायंस करने से इंकार किया है. सीट-बंटवारे को लेकर मचे घमासान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का यह बयान विपक्षी गठबंधन को नुकसान पहुंचा सकता है. 

क्या सीपीएम से नहीं करेगी टीएमसी गठबंधन?

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद समान विचारधारा और क्षेत्रीय पार्टी के साथ हम सरकार बनाएंगे. लेकिन लेफ्ट से कभी हाथ नहीं मिलाएंगे. वेस्ट बंगाल में एक कार्यक्रम में ममता ने कहा कि हम सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन में नहीं जाएंगे. क्योंकि उन्होंने अपने शासन के दौरान कई लोगों की हत्या की गई थी. उन्होंने अपने में बयान में कहा कि मैं आप सभी लोगों को आश्वस्त करती हूं कि हम दिल्ली में सरकार जरूर बनाएंगे और केंद्र में कब और कैसे सरकार बनाएंगे यह अगामी लोकसभा चुनाव के बाद अपनी समान विचारधारा के लोगों से संवाद करने के बाद तय करेंगे. 

सीपीएम के राज में हुई थी हत्या

बंगाल में वापपंथियों से लोकसभा चुनाव में गठबंधन बनाने से इंकार करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जब सीपीआई (एम) राज्य में सत्ता में थी, उस दौरान उन्होंने कई लोगों की हत्याएं करवाई थीं. उन्होंने कई लोगों की जान ली, तो कई को पूरी तरह से बर्बाद करके रख दिया था. उन्होंने कहा कि सिंगुर में तापसी मलिक को जिंदा जला दिया गया था. लोगों को आग के हवाले कर दिया था और उनके शवों को नंदीग्राम की नदी में फेंक दिया था. 

calender
02 February 2024, 11:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो