Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद में आज होगी जुमे की नमाज, डीएम हुए सतर्क, पुलिस प्रशासन को किया अलर्ट

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद का फैसला बीते शुक्रवार को आने के बाद आज जुमे की पहली नमाज होने जा रही है, जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह चौकसी बरत रही है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • व्यासजी के तहखाने में पूजा की वीडियो वायरल हो रही है.
  • शुक्रवार के दिन वाराणसी बंद रहने की खबर मिल रही है.

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अधिक वाद-विवाद होने के बाद बीते बुधवार  को कोर्ट ने अपना निर्णय सुना दिया है. इसी के मद्देनजर आज यानी शुक्रवार को जुमे की नवाज होने जा रही है. जिसको लेकर पूरा पुलिस प्रशासन सर्तक है, कई क्षेत्रों में पुलिस बल की पूरी टीम निगरानी करने के साथ फ्लैग मार्च कर रही है.

पुलिस प्रशासन का बयान 

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस प्रशासन एसीपी (सहायक पुलिस आयुक्त) प्रज्ञा पाठक ने मीडिया को बताया है कि, वाराणसी में शुक्रवार को जुमे की पहली नवाज होने जा रही है. जिसको लेकर प्रशासन के लिए कार्य करना बहुत कठिन हो गया है. चारों तरफ अधिक चौकसी के साथ निगरानी बरती जा रही है. आज लोगों की अत्यधिक भीड़ मस्जिद के अंदर जुमे की नमाज के लिए प्रवेश करेगी. वहीं यह प्रशासन के लिए बहुत बड़ी चुनौती है. 

जिला अदालत का निर्णय 

जिला कोर्ट की चरफ से ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में प्रत्येक दिन की पूजा के लिए बीते बुधवार को कोर्ट से इजाजत मिल जाने के बाद बैरिकेडिंग से रास्ता निकालते हुए व्यास जी का तहखाना खोल दिया गया है. इसके मद्देनजर डीएम, पुलिस कमिश्नर, कई अधिकारी डटे हुए हैं, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने से बचा जा सके. इतना ही नहीं बीते बुधवार को फैसला आने के बाद करीब रात 1.50 बजे जिलाधिकारी ने बताया कि, न्यायालय के आदेश का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. 

पुलिस के लिए चुनौती

आपको बता दें कि, ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में अधिक संख्या में लोग जुमे की नमाज अदा करते हैं. इसको लेकर पुलिस अधिक सतर्कता बरत रही है. मिली जानकारी के मुताबिक व्यासजी के तहखाने में दिन में 5 बार आरती की जाएगी. वहीं पूजा की वीडियो वायरल होने की खबर मिल रही है, जिसको लेकर ज्ञानवापी मस्जिद कमेटी के मुसलमानों का कहना है कि, शुक्रवार के दिन वाराणसी बंद रहेगा. इतना ही नहीं कमेटी के मुस्लिमों ने बताया कि, आस-पास के इलाकों के दुकान, करोबार को बंद रखने की गुजारिश लोगों से की जा रही है.

calender
02 February 2024, 10:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो