West Bengal: ममता ने मदरसा सर्वे को लेकर किया बड़ा ऐलान, केंद्र पर बोला हमला

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मदरसे को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है कि पूरे राज्य में एक सर्वे कराया जाएगा, जिसके तहत मदरसों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि पूरे राज्य में एक सर्वे कराया जाएगा, जिसके तहत मदरसों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. ममता ने बताया कि जो भी मदरसा सरकार के साथ रजिस्टर होना चाहते हैं, वो इस सर्वे में भाग लेकर ऐसा कर सकते हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि अब पश्चिम बंगाल में शब-ए-बारात और करणी पूजा की पूरे दिन की छुट्टी होगी. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा सरकारी छुट्टियां होती हैं. इस दौरान ममता ने केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला. 

ममता का केंद्र पर हमला

पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, कि, "वे (केंद्र सरकार) केवल यह कहते हैं कि यहां ऋण (राज्य ऋण) बढ़ रहा है. वे कभी भी अपने ऋण के बढ़ने की बात नहीं कहते। इतनी सारी विकास परियोजनाओं को लागू करने के बावजूद, हमने अपना कर्ज का बोझ कम कर लिया है...लेकिन वे हमें कभी जवाब नहीं देते."

मणिपुर पर PM मोदी को लेकर कही ये बात

पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने कहा कि "अगर बंगाल में कोई छोटा सा भी मामला है, वह भी भाजपा के उकसावे और अत्याचार के कारण - तो वे बाहर से गुंडे किराए पर लेते हैं और एक गेमप्लान तैयार करते हैं. आप बंगाल को बदनाम करने के लिए एक केंद्रीय टीम भेजते हैं. लेकिन जब उनके राज्यों में कुछ होता है (भाजपा -शासित राज्य) तो उन्हें माफ कर दिया जाता है. आज हर कोई कह रहा है कि जब PM मोदी देश से बाहर जाते हैं, तो कहते हैं 'हम सभी के लिए हैं' लेकिन जब देश के अंदर कुछ होता है, तो आप कुछ नहीं कहते हैं. मैंने अखबार में पढ़ा कि वह 10 अगस्त को (मणिपुर पर) बोलेंगे. क्या यह ज्योतिष के अनुरूप है? यह एक जरूरी मुद्दा है. हर मामले में, वे ईडी और सीबीआई को लाते हैं."

मदरसे पर बोली ममता बनर्जी

मदरसा बनर्जी ने मदरसों के रजिस्टेशन को लेकर एक बड़ा बयान दिया कि इससे उन्हे बहुत अधिक लाभ मिलेगा और  मुस्लिम लड़के- लड़कियों इसके माध्यम से आगे नौकरी और पढ़ाई में कई सुविधाओं को प्राप्त भी कर सकेंगे. साथ ही कहा कि इस प्रक्रिया में जो मदरसे हिस्सा लेना चाहते हैं वो ले सकते हैं. इसके अलावा ममता ने आगे कहा कि अब पश्चिम बंगाल में शब-ए-बारात और करम पूजा पर पूरे दिन की छुट्टी होगी और पश्चिम बंगाल में ज्यादा सरकारी छुट्टियां होती हैं. आगे बात करते हुए बताया कि हम लोग हर त्योहार को बराबरी से देखते हैं.

calender
02 August 2023, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो